scriptWeather Alert: जनवरी माह में तापमान ने तोड़ा पिछले 6 साल का रिकार्ड, जानिये मौोसम का हाल | weather forecast january 2021 | Patrika News
मेरठ

Weather Alert: जनवरी माह में तापमान ने तोड़ा पिछले 6 साल का रिकार्ड, जानिये मौोसम का हाल

Highlights:
— गत 6 साल में 5 ने न्यूनतम तापमान वाले दिनों की संख्या जनवरी रही 3
— अधिकतम तापमान वाले दिनों की संख्या इस बार रही 4
— इससे पहले 2016 में अधिकतम और न्यूनतम तापमान की संख्या रही थी 3

मेरठJan 26, 2021 / 04:48 pm

Rahul Chauhan

2020_12image_09_30_370754406weather-ll.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। इस बार जाड़े ने जनवरी में पिछले 6 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। बात पिछले छह सालों में जनवरी माह में अधिकतम और न्यूनतम दिनों की संख्या की करें तो इस बार जनवरी 2021 में अधिकतम तापमान औसतन 18 डिग्री से कम रहा। ऐसे दिनों की संख्या इस बार जनवरी में 4 रही। वहीं न्यूनतम तापमान इस बार औसतन 5 डिग्री से कम रहा। ऐसे दिनों की संख्या इस बार 3 रही।
यह भी पढ़ें

इन शहरों में घर बनाना हुआ महंगा, नक्शा पास कराने के लिए करना होगा अधिक भुगतान

दरअसल, लगातार हाड़ कपा देने वाली ठंड का लंबा दौर चल रहा है। छह साल की तुलना में इस बार जनवरी में ठंड वाले दिनों की संख्या अधिक है। इस बार दिसंबर को औरसत न्यूनतम तापमान जहां 6:8 और जनवरी का 7:5 डिग्री रहा है। वहीं 2016 में दिसंबर का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से मिला था। ठंड इस बार अपने पूरे शबाब पर है। हालांकि अभी जनवरी के पूरा होने में पांच दिन शेष हैं लेकिन ऐसे में अगर ऐसे ही मौसम के तेवर बरकरार रहे तो तापमान और पुराना रिकार्ड तोड़ेगा।
यह भी देखें: टैक्टर रैली को लेकर पुलिस और सपाईयों में नोक झोक

मौसम विभाग ने 26 जनवरी को बारिश की आशंका जताई थी। लेकिन पश्चिम विक्षोभ के कमजोर होने पर बारिश की संभावना अब नहीं के बराबर हो गई है। हालांकि आसमान में बादल छाए हुए हैं और तेज हवाओं से लोगों को परेशानी हो रही है। धूप का अभी तक कहीं नामोनिशान नहीं है। लगता है कि आने वाले दिनों में मौसम के तेवर ऐसे ही बरकरार रहेंगे।
https://youtu.be/jICb19rrbjI
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो