script40 जिलों में तबाही मचाएगी बारिश, 1-2 और 3 जुलाई के लिए मौसम विभाग का अलर्ट | Weather Report Rain will wreak havoc in 40 districts, Meteorological Department alert for 1-2 and 3 July | Patrika News
मेरठ

40 जिलों में तबाही मचाएगी बारिश, 1-2 और 3 जुलाई के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

Weather Report: मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, यूपी में मानसून आगे बढ़ गया है। बांदा, चित्रकूट, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस में जोरदार बारिश की संभावना है।

मेरठJun 30, 2024 / 09:07 am

Aman Pandey

mausam, weather report, today weather
Weather Report: मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई है।

लखनऊ समेत इन जिलों में भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक, बांदा, चित्रकूट, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस और फिरोजाबाद समेत 40 जिलों में बारिश की संभावना है।

यूपी के इन जिलों में हुई तेज बारिश

बीते चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई। अयोध्या, सीतापुर, रायबरेली, बलरामपुर, गोंडा, श्रावस्ती, अंबेडकरनगर और सुलतानपुर में कई जगहों पर शनिवार को जोरदार बारिश हुई। वहीं लखनऊ समेत कई जगहों पर दिनभर आसमान में बादल छाए रहे।

इन जिलों से होकर गुजरा मानसून

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को पूर्वी यूपी के बाकी बचे हिस्सों और पश्चिमी अंचल के कुछ और इलाकों में मानसून आगे बढ़ गया। शनिवार को मानसून की लाइन जैसलमेर, चुरु, भिवानी, दिल्ली, अलीगढ़, हरदोई, मुरादाबाद, उना, पठानकोट, जम्मू से होकर गुजर रही थी। अगले दो-तीन दिनों के दौरान पचिमी यूपी के कुछ और इलाकों में मानसून के आगे बढ़ने की अनुकूल स्थितियां बन रही हैं।

9 लोगों की गई जान

वहीं बीते 24 घंटों में प्रदेश के विभिन्न अंचलों मे आकाशीय बिजली, पेड़ और दीवार ढहने से नौ लोगों की मौत हो गई। बिजली गिरने से कुशीनगर में दो,गोण्डा, देवरिया, उन्नाव और सिद्धार्थनगर में एक-एक मौत दर्ज की गई। वहीं पेड़ और दीवार ढहने से सीतापुर, बाराबंकी व रायबरेली में एक-एक मौत हो गई। बीते चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 17 सेंटीमीटर बारिश औरैया में हुई।
यह भी पढ़ें

यात्रियों का हवा में उड़ा धैर्य! ट्रेनों की लेटलतीफी से बढ़ी परेशानी, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं मिली राहत

मेरठ में दो घंटे में 47 मिमी पानी बरसा

शनिवार को मेरठ में तेज हवाओं के साथ बारिश ने दस्तक दी। दोपहर को दो घंटे में 47 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने रविवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मुजफ्फरनगर, बड़ौत , शामली, बुलंदशहर और हापुड़ में बारिश से कई स्थानों पर जलभराव की समस्या रही।

Hindi News/ Meerut / 40 जिलों में तबाही मचाएगी बारिश, 1-2 और 3 जुलाई के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो