script

मौसम में फिर बदलाव, मौसम वैज्ञानिकों ने दी अगले 48 घंटों में तेज बारिश आैर आेलावृष्टि की चेतावनी, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Feb 20, 2019 01:55:50 pm

Submitted by:

sanjay sharma

पश्चिमी विक्षोभ के कारण फिर बदला वेस्ट यूपी-एनसीआर का मौसम
 

meerut

मौसम में फिर बदलाव, मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 48 घंटों में तेज बारिश आैर आेलावृष्टि की चेतावनी

मेरठ। बुधवार को मौसम में फिर बदलाव आ गया। सुबह से ही मेरठ की सड़कों और आसमान में अलग ही नजारा दिखाई दिया। देर रात से ही सर्दी में मौसम बरसात वाला हो गया। जिले के सभी इलाकों में सुबह करीब चार बजे से शुरू हुई बारिश शुरू हो गर्इ। दिन भर हुई बारिश के चलते भले ही तापमान में अधिक कमी नहीं आई है। मगर मौसम विभाग की मानें को आने वाला पूरा हफ्ता ही आसमां में बादल छाए रहने के आसार है। वेस्ट यूपी-एनसीआर में अगले 48 घंटों में तेज बारिश आैर आेलावृष्टि हो सकती है।
यह भी पढ़ेंः यह ट्रेन लोगों को 82 किलोमीटर की यात्रा तय करवाएगी एक घंटे में, जानिए इसकी आैर क्या हैं खासियत

तड़के से दोपहर तक जारी रही बारिश के चलते जहां मौसम सुहाना हो गया है पिछले कई दिनों से ठंड के मौसम में हल्की गर्मी महसूस हो रही थी। बुधवार को बारिश की वजह से जहां शहर के निचले हिस्सों बाजारों में पानी भर गया वहीं मुख्य मार्गों पर कीचड़ भर गया। इस वजह से जहां ट्रैफिक रेंग-रेंग कर चला वहीं जल भराव की वजह से लोगों खासकर दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि बारिश को धान की फसल के लिए लाभदायक माना जा रही है। मगर शहर में हालात यह रहे।
यह भी पढ़ेंः Pulwama Encounter: शहीद अजय को आतंकी ढ़ूंढ़ने में हासिल थी महारथ, साथी ने बताया- सर्च आॅपरेशन वाले दिन ये हुआ था, देखें वीडियो

बस स्टैंड और सरकारी दफ्तरों के आसपास जलभराव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दूसरी तरफ कृषि वैज्ञानिकों को मानना है कि इस बारिश से मौसमी फसलों को लाभ मिलेगा। मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि 20 व 21 फरवरी को तेज बारिश के साथ वेस्ट यूपी- एनसीआर क्षेत्र में कहीं-कहीं आेलावृष्टि की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो