महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने तीमारदारों के सामने चिकित्सक पर खाेया आपा, कह डाली इतनी बड़ी बात, देखें वीडियो

Sanjay Kumar Sharma | Updated: 05 Jun 2019, 10:33:03 AM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

  • मंडल के दौरे पर महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह
  • अचानक किया जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण
  • महिला मरीज ने की थी चिकित्सक की शिकायत

मेरठ। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने वरिष्ठ सरकारी महिला डाक्टर को सर्किट हाउस में सबके सामने अभद्र टिप्पणी कर चौंका दिया। उपाध्यक्ष सुषमा सिंह इन दिनों मेरठ मंडल के दौरे पर हैं। इसी कड़ी में उन्होंने दोपहर में जिला महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया और वहां उन्हें कई खामियां मिली थी। वह यहां कुछ शिकायतों की जांच करने के लिए पहुंची थीं। ऐसी एक शिकायत जिला महिला चिकित्सालय की मेडिकल अधिकारी डा. किरण सिंह के खिलाफ गीता नाम की महिला मरीज ने की थी।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: योगी की पुलिस के बाद इन्होंने महिलाआें के प्रति बढ़ते अपराध रोकने का जिम्मा संभाला

चिकित्सकों को तलब किया

महिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था देख उपाध्यक्ष नाराज हो गर्इ। उन्होंने महिला चिकित्साधिकारी और अन्य चिकित्सकों को सर्किट हाउस तलब कर लिया। सर्किट हाउस के मुख्य हाल में सुषमा सिंह ने मरीज गीता के परिजनों के सामने डा. किरण सिंह से अपना पक्ष रखने को कहा। जब चिकित्सक अपना पक्ष रखने लगी, उसी दौरान किसी एक जवाब पर आयोग की उपाध्यक्ष गुस्से में आ गईं।

यह भी पढ़ेंः मौसम वैज्ञानिकों ने कहा- मानसून है लेट, नहीं हुर्इ अब बारिश तो विकट हो जाएगी स्थिति

चुप करो नहीं तो पिटकर जाअोगी

टेबिल पर हाथ मारकर उन्होंने किरण सिंह की सीनियर एसआईसी डा. मनीषा से कहा कि इनको चुप करो नहीं तो ये पिटकर जाएंगी। घटना के बाद से महिला डाक्टर बेहद आहत है। इस बारे में जब सुषमा सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि महिला चिकित्सक का व्यवहार काफी खराब है। खासकर मरीजों के प्रति। उनकी काफी शिकायतें हैं। इसको लेकर जब उनसे अपना पक्ष रखने को कहा गया तो वे गुमराह करने लगी। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि अस्पतालों में मरीजों को समुचित और बेहतर इलाज मिले। कुछ चिकित्सकों के व्यवहार के कारण लोग अस्पताल में इलाज कराने से कतराते हैं। उन्होंने महिला चिकित्सक के पीटने या और फिर ऐसी कोई बात नहीं की है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned