scriptकेंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पूर्व सांसद को थमाया नोटिस, पुत्रवधु के ही विरोध में कर रहे थे प्रचार | Patrika News
मिर्जापुर

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पूर्व सांसद को थमाया नोटिस, पुत्रवधु के ही विरोध में कर रहे थे प्रचार

लोकसभा चुनावों में आशा के अनुरूप परिणाम न आने पर बीजेपी के साथ ही सहयोगी दल भी हार के कारणों पर होम वर्क कर रहे हैं। इसी क्रम में अपना दल एस की अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अनुपमा पटेल ने राबर्ट्सगंज सीट पर हार को लेकर पूर्व सांसद को नोटिस थमाया।

मिर्जापुरJun 17, 2024 / 11:00 pm

anoop shukla

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में साझेदार अपना दल सोनेलाल ने मीरजापुर और रॉबर्ट्सगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में प्रत्याशी उतारा था।

मीरजापुर से अपना दल सोनेलाल की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल खुद मैदान में थीं वहीं रॉबर्ट्सगंज लोकसभा क्षेत्र से रिंकी कोल उम्मीदवार थीं।
रिंकी कोल को प्रत्याशी बनाने के साथ ही इस सीट पर कलह मच गई थी। अब अपना दल एस से पूर्व सांसद पकौड़ी लाल को पार्टी ने नोटिस दिया है। लोकसभा चुनाव में रॉबर्ट्सगंज से प्रत्याशी रही रिंकी कोल के विरुद्ध विपक्षी पार्टी के पक्ष में प्रचार करने को लेकर नोटिस थमाया।
पकौड़ी लाल अपनी ही पुत्र वधू के खिलाफ चुनाव में प्रचार करने को लेकर अपना दल सोने लाल ने नोटिस दिया। अपना दल सोनेलाल के राष्ट्रीय सचिव मुन्नर प्रजापति हस्ताक्षरित चिट्ठी में कहा गया है- लोकसभा चुनाव 2024 में आप द्वारा 80- रॉबर्ट्सगंज में अपना दल (एस) प्रत्याशी और आपकी अपनी पुत्रवधु रिंकी कोल के विरुद्ध विपक्षी पार्टी के पक्ष में प्रचार किया गया है जो कि जो कि पार्टी विरोधी कृत्य एवं घोर अनुशासनहीनता है। अपना दल एस की अनुशासन समिति के द्वारा लिए गए निर्णय के क्रम में उपर्युक्त पार्टी विरोधी कार्यों पर पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें।
इस सीट पर अपना दल एस की प्रत्याशी रिंकी दूसरे नंबर पर थीं। वहीं समाजवादी पार्टी के छोटेलाल ने जीत दर्ज की। रिंकी कोल को 3 लाख 36 हजार 614 वोट मिले थे। वहीं छोटे लाल को 4 लाख 65 हजार 848 मत मिले थे। छोटेलाल ने रिंकी को 1 लाख 29 हजार 234 मतों से हराया।रॉबर्ट्सगंज हारने की वजह से अपना दल इस चुनाव में अपना रिकॉर्ड कायम नहीं रख पाया और उसे सिर्फ 1 सीट से संतोष करना पड़ा।

Hindi News/ Mirzapur / केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पूर्व सांसद को थमाया नोटिस, पुत्रवधु के ही विरोध में कर रहे थे प्रचार

ट्रेंडिंग वीडियो