ममता बनर्जी के आवास के नजदीक मिले 10 से 500 के जले-कटे नोट, BJP ने बताया जांच का विषय

  • प्रसिद्ध काली घाट मंदिर के पास पास मुखर्जी घाट पर 10, 20, 50, 100 और 500 रुपये के जले नोटों के टुकड़े मिले
  • रूपये बटोरने के लिए वहां पहुंच गये सैकड़ों लोग

 

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास और वहां के प्रसिद्ध काली घाट मंदिर के पास मुखर्जी घाट पर 10 से 500 रुपये के जले नोटों के टुकड़े बरामद हुए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक सैकड़ों लोग यहां रुपये बटोरने के लिए भी पहुंच गए थे। खबर की सूचना मिलने के बाद कालीघाट थाना की पुलिस मौके पर पहुंच लोगों से पूरा जगह खाली करवा दिया। पुलिस के अनुसार, मुखर्जी घाट के किनारे रुपये से भरी कई बोरियां पड़ी था। इन बोरियों में 10, 20, 50, 100 और 500 रुपए के नोट भरे थे। इनमें ज्यादातर नोट फटे थे। लेकिन कई नोट पूरी तरह से सेफ भी थे, जिन्हें लोग लूट रहे थे।

जय श्रीराम के नारों से नाराज होने वाली मुख्यमंत्री को प्रोटेम स्पीकर ने भेजी रामायण

पुलिस कर रही मामले की जांच

कालीघाट थाना के दरोगा ने बताया कि बोरियों के पास कुछ रुपये घाट के किनारे खुले में पड़े थे। लेकिन इन्हें आग में जला दिया था।उन्होंने आगे बताया कि शुरूआती जांच से पता चलता है कि सभी रुपये असली हैं। इन्हें देक लग रहा है कि रुपये यहां लाकर फेंकने वाले ने ही कुछ बोरियों में आग लगा दी होगी। हालांकि फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट के सामने आने के बाद ही सही बात का पता चल पाएगा।बता दें पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये रुपये किसके हैं और इन्हें कौन लेकर आया है।पुलिस इसका पता लगाने के लिए आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है।

Mamta Banerjee ने पीएम पर साधा निशाना, बीजेपी समाज को बांटना चाहती है, कोलकाता बने देश की राजधानी

भाजपा ने जांच की मांग

वहीं बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने पूरे मामले की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा है कि सीएम आवास के पास जले नोट मिलना जांच का विषय है। इसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर वे नोट वहां कैसे आ गए? ये कालाबाजारी का मामला भी हो सकता है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned