scriptकर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से 23 की मौत, सरकार ने दिए जांच के आदेश | 23 dead due to lack of oxygen in Karnataka, the government ordered an inquiry | Patrika News

कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से 23 की मौत, सरकार ने दिए जांच के आदेश

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2021 10:55:19 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सोमवार को कर्नाटक के चामराजनगर जिले के चामराजनगर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में रुकावट के कारण 23 कोविड मरीजों की दुखद मौत हो गई। जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

corona_case_karnataka.png

23 dead due to lack of oxygen in Karnataka, the government ordered an inquiry

बेंगलुरु। देश में कोरोना महामारी के बढ़ते संकट के बीच कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड्स के कमी से हाहाकार मचा है। देशभर के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

इसी कड़ी में सोमवार को कर्नाटक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 23 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, सोमवार को चामराजनगर जिले के चामराजनगर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में रुकावट के कारण 23 कोविड मरीजों की दुखद मौत हो गई। अब कर्नाटक सरकार ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें
-

एअर इंडिया की अमृतसर-रोम फ्लाइट में 30 यात्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव

राजस्व निक्षेप में प्रमुख सचिव एन मंजुनाथ प्रसाद द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शिवयोगी कालसाद, जो कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के प्रबंध निदेशक भी हैं, को इस घटना की जांच के लिए जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

इस घटना को गंभीर चिंता का विषय बताते हुए, प्रसाद, जो कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य सचिव भी हैं, ने कालसाद को तीन दिनों के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया है। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को सीआईएमएस में ऑक्सीजन की कमी के करण 23 मरीजों की मौत हो गई।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x811q2c

कर्नाटक में अब तक 16 लाख से अधिक संक्रमित

सीआईएमएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘जब मध्य रात्रि 12 बजे से 2 बजे के बीच ऑक्सीजन की आपूर्ति में गिरावट के कारण मौतों की सूचना दी गई, तब कम से कम 144 मरीजों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा था।’

यह भी पढ़ें
-

AIIMS डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया बोले- कोरोना होने पर भी बिना जरूरत न कराएं सीटी स्कैन

सीआईएमएस के निदेशक डी.एम. संजीव ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी के कारण वेंटिलेटर सपोर्ट पर और ऑक्सीजन के उच्च प्रवाह की जरूरत वाले 23 मरीजों की मौत हो गई है। बता दें कि जिले में महामारी के कुल 11,928 कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। रविवार 167 नए मामले सामने आए।

वहीं यदि पूरे राज्य की बात करें तो कर्नाटक में अब तक 16,01,865 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 16,011 लोगों की मौत हो चुकी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81200e
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो