scriptCoronavirus cases in India: एक दिन में 52 हजार केस के साथ ही सामने आई अच्छी खबर | 3 COVID-19 Vaccine under trial and Coronavirus cases in India reached 18.55 Lacs and 39 Thousand deaths | Patrika News

Coronavirus cases in India: एक दिन में 52 हजार केस के साथ ही सामने आई अच्छी खबर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2020 11:14:36 pm

Coronavirus Cases in India पहुंचे 18,55,746 और 38,938 लोगों की मौत।
ICMR के महानिदेशक ने कहा देश में जारी है तीन Coronavirus vaccine clinical trial
मंगलवार को देश में कोरोना की इकलौती खाने वाली दवाई Fluguard हुई लॉन्च।

Good News among increasing coronavirus cases

Good News among increasing coronavirus cases

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस महामारी के आंकड़े ( Coronavirus Cases in India ) थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मंगलवार को 52 हजार से ज्यादा नए मामलों के साथ देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की कुल संख्या 18 लाख 55 हजार 746 पहुंच चुकी है, वहीं 38,938 लोगों की मौत ( Coronavirus Deaths ) हो चुकी है। हालांकि इन सबके बीच अच्छी खबर यह है कि एक तरफ तो भारत में कोरोना वायरस की तीन वैक्सीनों ( covid-19 vaccine ) पर क्लीनिकल ट्रायल के अलग-अलग चरण चल रहे हैं, तो दूसरी ओर मंगलवार को ही सन फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्रीज ( sun pharmaceutical industries ) ने देश में कोरोना के हल्के और मध्यम बीमार मरीजों के लिए इकलौती और सस्ती खाने वाली दवा फ्लूगार्ड ( FluGuard ) लॉन्च कर दी।
कोरोना मरीजों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी, इलाज के लिए भारत में इकलौती और सस्ती दवा FluGuard लॉन्च

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ( icmr ) के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने मंगलवार को एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहा, “मौजूदा वक्त में हमारे पर क्लीनिकल टेस्टिंग ( Coronavirus vaccine clinical trial ) के अलग-अलग चरण में तीन भारतीय वैक्सीन हैं। भारत बायोटेक और जाइडस कैडिला की डीएनए नामक दो वैक्सीन ने पहला चरण पूरा कर लिया है और दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे। वहीं, तीसरी ऑक्सफोर्ड वैक्सीन है।”
उन्होंने आगे कहा, “सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित की जा रही ऑक्सफोर्ड वैक्सीन को दूसरे और तीसरे चरण के क्लीनिकल ट्रायल्स के लिए मंजूरी मिल चुकी है, जो एक सप्ताह के भीतर 17 स्थानों पर शुरू होगा।” हालांकि डॉ. भार्गव ने कहा कि अभी और बाद में भी उपलब्ध सबसे अच्छी वैक्सीन सोशल डिस्टेंसिंग और सही स्वच्छता का पालन करना ही है।
https://twitter.com/ANI/status/1290613675443724289?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने कहा, “शारीरिक दूरी, मास्क पहनना, हाथों की उचित स्वच्छता फिलहाल उपलब्ध और बाद में भी रहने वाले सबसे अच्छे वैक्सीन हैं। हमें इन उपायों का इस्तेमाल करना जारी रखना होगा।”

क्या इस बार स्कूलों में घोषित कर दिया जाएगा जीरो सेशन, इन लोगों ने जरूरी मुद्दे के साथ लिखी पीएम को चिट्ठी
वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा कि मंगलवार को देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस ( Coronavirus Active Case ) की संख्या 5 लाख 86 हजार 298 है। जबकि अब तक इस बीमारी से रिकवर होने वाले लोगों की तादाद इसके दोगुने से भी ज्यादा यानी 12 लाख से ऊपर है।
उन्होंने बताया कि मंगलवार को देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 52,050 नए मामले सामने आए। इसके चलते देश में कोरोना वायरस के कुल केस की संख्या 18,55,746 पहुंच गई। देश में कोरोना वायरस से ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट होने वाले मरीजों की संख्या 12 लाख 30 हजार 510 पहुंच गई।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7tz4zx?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो