scriptभारत में COVID-19 के Delta+ वैरिएंट के 50 मामले दर्ज, अब तक 12 देशों में फैला | 50 cases of Delta Plus COVID-19 variant recorded in India | Patrika News
विविध भारत

भारत में COVID-19 के Delta+ वैरिएंट के 50 मामले दर्ज, अब तक 12 देशों में फैला

भारत में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट ने दूसरी लहर में भारी तबाही मचाई और अब कोरोना के नए वैरिएं डेल्टा प्लस (Delta+) का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है।

Jun 25, 2021 / 11:07 pm

Anil Kumar

covid19-variants.jpg

50 cases of Delta Plus COVID-19 variant recorded in India

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के प्रभाव से पूरी दुनिया जूझ रही है और अब तक इससे लाखों लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करोड़ों लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए दुनियाभर में तेजी के साथ टीकाकरण अभियान को चलाया जा रहा है।

इस टीकाकरण अभियान के बीच में कोरोना के अलग-अलग वैरिएंट सामने आने के बाद से चिंताएं और भी बढ़ गई हैं। दुनिया के कई देशों में कोरोना के अलग-अलग वैरिएंट सामने आए हैं। भारत में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट ने दूसरी लहर में भारी तबाही मचाई और अब कोरोना के नए वैरिएं डेल्टा प्लस (Delta+) का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में इसको फैलने से रोकना सरकार के लिए बड़ी चुनौती है।

यह भी पढ़ें
-

दस महीने में 43 बार कोरोना पॉजिटिव आया शख्स, परेशान होकर पत्नी से कहा- अब जीना नहीं चाहता..

सरकारी सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, भारत में अब तक डेल्टा प्लस वैरिएंट के 50 मामले सामने आ चुके हैं। ये सभी मामले 11 राज्यों में दर्ज किए गए हैं। इस बीच महाराष्ट्र के रत्नागिरि में शुक्रवार को डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित 80 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x828l5b

11 राज्यों में मिले डेल्टा प्लस वैरिएंट के 50 मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि देशभर में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के 48 मामले सामने आए हैं, जबकि सरकारी सूत्रों ने बताया कि डेल्टा प्लस के 50 मामले सामने आए हैं।सूत्रों ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में अब तक डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित दो कोरोना मरीजों की मौत हुई है। जानकारी के अनुसार, इन दोनों मरीजों ने कोरोना के टीके नहीं लिए थे।

यह भी पढ़ें
-

रिसर्च रिपोर्ट: स्पूतनिक-वी का टीका डेल्टा वेरिएंट पर किसी अन्य वैक्सीन की तुलना में ज्यादा प्रभावी

जानकारी के मुताबिक, देशभर के 11 राज्यों में कोविड-19 के डेल्टा प्लस वैरिएंट का मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, राजस्थान, जम्मू और कर्नाटक शामिल है। केंद्र सरकार ने कहा कि यूएस और यूके सहित 12 अन्य देशों से ‘डेल्टा प्लस’ वैरिएंट के मामले सामने आए हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x828p38

Hindi News/ Miscellenous India / भारत में COVID-19 के Delta+ वैरिएंट के 50 मामले दर्ज, अब तक 12 देशों में फैला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो