scriptAir Pollution: दिल्ली में लगातार बिगड़ रही आबो हवा, कई इलाकों में 300 के पार पहुंचा AQI | Air Pollution Contineous Increase in Delhi Air Quality index is cross 300 | Patrika News
विविध भारत

Air Pollution: दिल्ली में लगातार बिगड़ रही आबो हवा, कई इलाकों में 300 के पार पहुंचा AQI

राजधानी दिल्ली में लगातार हवा की गुणवत्ता हो रही खराब
ज्यादातर इलाके Air Pollution की जद में
सरकार का दावा प्रदूषण दूर करने के लिए की जा रही हर संभव कोशिश

Oct 28, 2020 / 07:29 am

धीरज शर्मा

air Pollution in delhi

दिल्ली में लगातार बिगड़ रही आबो हवा

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच राजधानी दिल्ली में लगातार वायु प्रदूषण ( Air Pollution ) का खतरा बढ़ता जा रहा है। एक बार फिर हफ्ते के तीसरे दिन की शुरुआत धुंध की चपेट के साथ हुई। दिल्ली के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता लगातार खराब श्रेणी की होती जा रही है। इससे कोरोना वायरस के बढ़ने का खतरा और बढ़ता जा रहा है।
बुधवार को दिल्ली की आबोहवा की बात करें तो कई इलाकों में AQI का स्तर बहुत खराब रहा। आनंद विहार में AQI का स्तर 313 रहा जबकि आरके पुरम में ये 305 तक पहुंच गया वहीं मुंडका की बात करें तो यहां सबसे ज्यादा 325 के स्तर तक पहुंच गया, जबकि पटपड़गंज में भी AQI का स्तर 309 तक पहुंच गया। दिल्ली वायु प्रदूषण कमिटी के मुताबिक चारों इलाकों में हवा की गुणवत्ता काफी गंभीर स्थिति में पहुंच गई है।
बिहार में पहले चरण के मतदान से पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने जनता से की खास अपील, जानें क्या कहा

https://twitter.com/ANI/status/1321253998913990656?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि सर्दी बढ़ने और पराली जलाए जाने की वजह से दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ रहा था ऐसे में दशहरे पर जलाए गए पटाखों ने इसमें और बढ़ोतरी कर दी है। जानकारों की मानें तो अभी तीन से चार दिन तक और दिल्लीवासियों को खराब हवा से जूझना होगा। हालांकि सीएम केजरीवाल ने कहा है कि सरकार लगातार प्रदूषण रोकने के लिए प्रयास कर रही है।

Home / Miscellenous India / Air Pollution: दिल्ली में लगातार बिगड़ रही आबो हवा, कई इलाकों में 300 के पार पहुंचा AQI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो