scriptपाकिस्तान को भारत की चेतावनी, हमारे पायलट को नुकसान न पहुंच पाए | Air strikes: India warned Pakistan over making pilot hostage | Patrika News
विविध भारत

पाकिस्तान को भारत की चेतावनी, हमारे पायलट को नुकसान न पहुंच पाए

पीओके में भारतीय कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा का अतिक्रमण कर भारतीय सीमा में घुसने का नाकाम प्रयास किया।

Feb 28, 2019 / 10:21 am

Mohit sharma

news

पाकिस्तान को भारत की चेतावनी, हमारे पायलट को नुकसान न पहुंच पाए

नई दिल्ली। पीओके में भारतीय कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा का अतिक्रमण कर भारतीय सीमा में घुसने का नाकाम प्रयास किया। भारतीय जवानों ने पाक सेना मुंहतोड़ जवाब दिया और उसको वापस खदेड़ दिया। इस दौरान एक इंडियन पायलट पाकिस्तान के चंगुल में फंस गया है। पाकिस्तान ने पायलट की वीडियो और तस्वीर जारी कर उसके अपने कब्जे में होने की बात कही है। वीडियो में पायलट पर जुल्म और अभद्रता होता दिखाया जा रहा है। जिसका भारत सरकार ने विरोध किया है।

भारत—पाकिस्तान तनाव के बीच दिल्ली मेट्रो में रेड अलर्ट जारी

पाकिस्तान ने किया जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन

भारत सरकार की ओर से कहा गया कि इंडियन पायलट का वीडियो जारी कर पाकिस्तान ने जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन किया है। इसको लेकर भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया। भारत ने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि उसके कब्जे में इंडियन पायलट को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए। इसके साथ ही भारत ने जल्द ही अपने जवान की वापसी की उम्मीद जताई है। वहीं, गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में आंतरिक सुरक्षा, सीमा पर इंतजाम और भारत के सैन्य ठिकानों पर पाकिस्तानी वायुसेना (पीएएफ) द्वारा सुबह किए गए हवाई हमले को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

पाकिस्तान ने एलओसी पर शुरू की गोलीबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय वायुसेना का एक विमान लापता

आपको बता दें कि बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के जेट विमानों को वापस खदेड़ने के संघर्ष में भारतीय वायुसेना का एक विमान लापता हो गया था। विदेश मंत्रालय ने भी भारतीय पायलट के लापता होने की पुष्टि की थी। वहीं, पाकिस्तान ने एक तस्वीर जारी का पायलट को अपने कब्जे में होने का दावा किया था। भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को सख्त संदेश देते हुए कहा कि पायलट को कोई नुकसान न पहुंचने पाए।

Home / Miscellenous India / पाकिस्तान को भारत की चेतावनी, हमारे पायलट को नुकसान न पहुंच पाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो