scriptभारत-पाकिस्तान तनाव के बीच दिल्ली मेट्रो में रेड अलर्ट जारी | High alert in Delhi Metro between Indo-Pak tensions | Patrika News

भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच दिल्ली मेट्रो में रेड अलर्ट जारी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2019 10:22:46 am

Submitted by:

Mohit sharma

सुरक्षा एजेंसियों ने देश में कई स्थानों पर अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षाबलों को चोकन्ना रहने को कहा है।
इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेट्रो नेटवर्क को बुधवार शाम छह बजे से रेड अलर्ट पर कर दिया गया।
रेड अलर्ट का मतलब सुरक्षा खतरे का उच्चतम स्तर होता है और यह सिर्फ विकट परिस्थितियों में लागू किया जाता है।

news

भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच दिल्ली मेट्रो में रेड अलर्ट जारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में पुलवामा हमला और फिर पाक अधिकृत इंडियन एयर फोर्स की कार्रवाई के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल बन गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने चौकसी बरतते हुए देश में कई स्थानों पर अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षाबलों को चोकन्ना रहने को कहा है। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेट्रो नेटवर्क को बुधवार शाम छह बजे से रेड अलर्ट पर कर दिया गया है। यह जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने बुधवार को एक बयान दी। रेड अलर्ट का मतलब सुरक्षा खतरे का उच्चतम स्तर होता है और यह सिर्फ बहुत ज्यादा विकट परिस्थितियों में लागू किया जाता है।

पाकिस्तान ने एलओसी पर शुरू की गोलीबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

यह दिशा-निर्देश भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा सैन्य गतिविधियों के मद्देनजर जारी किया गया है।डीएमआरसी द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर, संपूर्ण डीएमआरसी नेटवर्क में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है। रेड अलर्ट के अंतर्गत सभी नियंत्रकों को मेट्रो पार्किंग समेत सभी स्टेशन परिसरों का निरीक्षण कर किसी संदिग्ध वस्तु या गतिविधि पर नजर रखनी है तथा स्थिति को प्रत्येक दो घंटों में नियंत्रण केंद्र में रिपोर्ट करनी है। सीआईएसएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अलर्ट के दौरान अतिरिक्त निगरानी रखी जाएगी। सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने कहा कि हम स्टेशनों के अंदर तथा आसपास के क्षेत्रों में हर गतिविधि पर अतिरिक्त निगरानी रखेंगे।

धर, पीएम मोदी ने दिल्ली में तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल व रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा आईबी के अफसर भी शामिल रहे। जानकारी के अनुसान बैठक में पीएम मोदी ने भारतीय सेना को पाकिस्तान के दुस्साहस का खुली छूट दे दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो