एंटीलिया केसः NIA ने रीक्रिएट किया क्राइम सीन, वाजे को कुर्ता पहनाकर चलाया

एंटीलिया मामले में एनआईए ने सचिन वाजे पर कसा शिकंजा, दोहाराय क्राइम सीन

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) के घर एंटीलिया ( Antilia ) के बाहर विस्फटकों से भरी कार मिलने के मामले में लगातार नई बातें सामने आ रही हैं। दरअसल एनआईए अब तक इस मामले में जांच में जुटा हुआ है और मामला हाईप्रोफाइल होने की वजह से किसी भी तरह की कोई चूक नहीं चाहता है। यही वजह है कि एनआईए शुक्रवार देर रात घटना वाली जगह पर क्राइम सीन को रीक्रिएट किया।

इस दौरान एनआईए की टीम निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को भी साथ ले गई। क्राइम सीन को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर फिर से दोहराया गया।

यह भी पढ़ेंः Assam Assembly Elections 2021: डिब्रूगढ़ में गरजे राहुल, पीएम मोदी पर ऐसे कसा तंज

एंटीलिया मामले में एनआईए ने शुक्रवार को एक और बड़ा कदम उठाया। एनआईए की टीम ने अंबानी हाउस के बहार क्राइम सीन को फिर रीक्रिएट किया। यानी अपराध जिस तरह हुआ था, उसे दोहराया गया। इसके पीछे एनआईए का मकसद था कि मामले की जांच में कोई कमी ना रहे।

यही वहीं सीसीटीवी में पीपीई किट पहने व्यक्ति की पहचान के लिए भी जरूरी था कि उसकी सही जांच हो। यही वजह है कि एनआईए की ओर से मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को बड़ा सा कुर्ता पहनाकर उसी जगह पर ले जाया गया, जहां पर विस्फोटक से स्कॉर्पियो कार बरामद हुई थी।

इस दौरान मुकेश अंबानी के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिसबल की मौजूदगी थी। सचिन वाजे को उसी तरह का ओवर साइज्ड कुर्ता पहनाकर पैदल चलाया गया, जैसा कि वह सीसीटीवी फुटेज में दिखे थे।

आपको बता दें कि एनआईए ये पहले ही बता चुका है कि सीसीटीवी फुटेज में सचिन वाझे को अपने सिर को बड़े रूमाल से ढंकते हुए देखा गया था, ताकि कोई उन्हें पहचाना ना जा सके।

एजेंसी ने कहा कि वह पीपीई किट नहीं था। ऐसा इसलिए किया ताकि उनके चाल-चलन और हा-भाव से कोई पहचान न सके।

वहीं जांचकर्ताओं ने दावा किया कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि 17 फरवरी को निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे और हिरन के बीच मुलाकात हुई थी और इसी दिन कारोबारी मनसुख हिरन के पास से स्कॉर्पियो कार 'चोरी' हुई थी।

एक अधिकारी ने बताया कि हिरन की रहस्यमयी मौत से संबंधित मामले की जांच कर रहे आतंकवाद-रोधी दस्ते को दक्षिण मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के निकट एक स्थान का सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें वाजे और हिरन मर्सिडीज कार में बैठे दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः इस राज्य में सब्जी वाला बना नगरपालिका अध्यक्ष, ऐसे रातों-रात किस्मत ने लिया यू-टर्न

एनआईए ने अंबानी के घर के निकट एसयूवी खड़ी करने के मामले में कथित भूमिका के लिए 13 मार्च को वाजे को गिरफ्तार कर लिया था।

इस सप्ताह की शुरुआत में एनआईए ने कहा था कि उसने सीएसएमटी के निकट पार्किंग में खड़ी काले रंग की मर्सिडीज कार जब्त की है, जिसमें से पांच लाख रुपए, नोट गिनने की मशीन और अपराध में इस्तेमाल किये गए'' कुछ दस्तावेज बरामद किये गए हैं।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned