एंजेल ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड के CEO विनय अग्रवाल का निधन

स्टॉक एक्सचेंज की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल भारतीय ब्रोकिंग कंपनी एंजेल ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ विनय अग्रवाल का आज निधन हो गया।

नई दिल्ली। देश की प्रमुख स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी एंजेल ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ विनय अग्रवाल का आज निधन हो गया। वह लंबे समय से पेट के कैंसर से पीड़ित थे। कंपनी ने आधिकारिक सूचना जारी करते हुए कहा कि कंपनी के पूर्णकालिक डायरेक्टर तथा चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर विनय अग्रवाल का 17 अप्रैल 2021 (शनिवार) को निधन हो गया।

यह भी पढ़ें : Corona संकट के बीच बढ़ी Oxygen Cylinder की मांग, बाजार में उपलब्ध हैं कई विकल्प

विनय अग्रवाल ने वर्ष 2000 में एंजेल ग्रुप को एक कंसल्टेंट के रूप में ज्वॉइन किया था। इसके बाद वह धीरे-धीरे कंपनी में तरक्की की सीढ़ियां चढ़ते गए और वर्ष 2015 में कंपनी के सीईओ बनाए गए। उन्होंने कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए कई नए प्रयोग किए जिनका फायदा न केवल उन्हें हुआ वरन देश की अधिकाधिक जनता भी शेयर मार्केट से जुड़ने लगी।

यह भी पढ़ें : Fodder Scam Case: जेल से बाहर आएंगे लालू प्रसाद यादव, अदालत से मिली जमानत

उनकी मृत्यु की खबर ऐसे समय में आई है जब कंपनी ने अपने ही पुराने रिकॉर्ड तोड़ते हुए अब तक का हाईऐस्ट मंथली क्लाइंट एक्विजिशन का नया रिकॉर्ड बनाया। उल्लेखनीय है कि मार्च 2021 में कंपनी के पास कुल 41 लाख क्लाइंट्स थे। अगले हफ्ते ही कंपनी 22 अप्रैल को कंपनी के बोर्ड की मीटिंग होने वाली थी जिसमें वर्तमान वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए तीसरे इंटरिम डिवीडेंड की घोषणा की जानी थी।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned