scriptएंटीलिया केसः सचिन वाजे के होटल मामले में एक और बड़ा खुलासा, सामने आया 5 बैग के अंदर का सच | Antilia Case Reveals what is inside five bags carries Sachin waze while entering in hotel | Patrika News

एंटीलिया केसः सचिन वाजे के होटल मामले में एक और बड़ा खुलासा, सामने आया 5 बैग के अंदर का सच

Published: Mar 26, 2021 11:05:15 am

एंटीलिया केसः जिस मिस्ट्री वुमन के साथ होटल में पांच बैग लेकर घुसे थे सचिन वाजे, उन बैगों को लेकर हुआ खुलासा

Sachin Waze

सचिन वाजे

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) के घर एंटीलिया मामले ( Antilia Case ) में लगातार नए मोड़ सामने आ रहे हैं। इस मामले में सचिन वाजे पर भी शिकंजा कसता जा रहा है। अब सचिन वाजे के होटल में संदिग्ध महिला के साथ रहने और उस दौरान उनके पास मौजूद पांच बैग को लेकर भी बड़ा खुलासा हुआ है।
16 फरवरी को जब सचिन वाझे दक्षिण मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में देखे गए थे, तो उनके साथ एक महिला थी और पांच बड़े बैग थे। हालांकि इस ‘मिस्ट्री वुमन’ की जानकारी अब तक तो सामने नहीं आई है, लेकिन उन पांच बैगों का सच जरूर सामने आ गया है। आइए जानते हैं इस मामले से जुड़ा सच..
यह भी पढ़ेँः Deshmukh Dispute : मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर की याचिका

मुंबई क्राइम ब्रांच के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे के पास होटल में जाने के दौरान पांच बैग थे। मिली जानकारी के मुताबिक पांच बैगों में काफी सारी नकदी थी।
एनआईए के सूत्रों के मुताबिक इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि सचिन वाजे अपने साथ इन बैग में काफी सारी धनराशि लेकर गए थे। ये पांचों बैग पैसों से भरे थे।

ऐसे हुआ खुलासा
होटल में प्रवेश करने से पहले वाजे के सभी बैग स्कैन किए गए थे। एनआईए ने स्कैनिंग मशीन के विजुअल्स की जांच की, जिससे पता चला कि वाजे के पास जो बैग थे, वो पैसों से भरे थे।
दरअसल 16 फरवरी 2021 को सचिन वाजे को दक्षिण मुंबई स्थित एक फाइव स्टार होटल में घुसते हुए देखा गया था। खास बात यह है कि ये घटना मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली संदिग्ध कार मिलने के 10 दिन पहले की है।
यही नहीं एक और जानकारी जो सामने आई कि एक व्यापारी ने करीब 13 लाख रुपए देखर 100 दिन के लिए सचिन वाजे के नाम की होटल में बुकिंग करवाई थी। खास बात यह है कि ये बुकिंग भी एक ट्रैवल एजेंट के जरिए करवाई थी।
आपको बता दें कि सचिन वाजे 20 फरवरी तक यानी पूरे पांच दिन दक्षिण मुंबई स्थित एक फाइव स्टार होटल में ठहरे थे। यही नहीं इस दौरान एक महिला भी होटल में उनके रूम के अंदर जाती दिखी थी। हालांकि एनआईए अब तक इस महिला का सुराग नहीं लगा पाई है, कि आखिर वो कौन है और कहां है।
अहम कड़ी बन सकती है महिला
दरअसल इस पूरे मामले में इस महिला को अहम कड़ी माना जा रहा है। एनआईए का मानना है कि इस महिला के मिलते ही इस मामले में कुछ और राज से पर्दा उठ सकता है।
यह भी पढ़ेँः अब Corona का दूसरा डोज लगवाने से पहले करना होगा ये काम, वरना नहीं मिलेगा अपॉइंटमेंट

आपको बता दें कि गुरुवार को ही सचिन वाजे को कोर्ट के सामने पेश किया था। कोर्ट ने वाजे के हिरासत की अवधि में इजाफा करते हुए इसे 3 अप्रैल तक कर दिया है। फिलहाल एनआईए के टीम सचिन वाजे से इन पांच बैग के बारे में विस्तार से पूछताछ में जुटी है।
इसके साथ ही गुरुवार को एनआईए की टीम ने मनसुख हीरेन का शव जहां से मिला था उसी स्थल पर एक बार फिर क्राइम सीन को दोहराया, ताकि कुछ सुराग या हिंट मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो