scriptआर्मी चीफ नरवणे का बयान- भारत की एक इंच जमीन पर भी नहीं चीन का कब्जा | Army Chief General MM Naravane speaks on India-China disengagement in Ladakh | Patrika News

आर्मी चीफ नरवणे का बयान- भारत की एक इंच जमीन पर भी नहीं चीन का कब्जा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2021 07:59:20 pm

Submitted by:

Mohit sharma

आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवने ने कहा कि चीन के साथ स्टैंड ऑफ के दौरान हमने एक इंच जगह भी नहीं खोई है।

untitled_8.png

नई दिल्ली। आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे ने लद्दाख में भारत-चीन तनातनी पर कहा कि हमने चाइना के हाथों अपनी जमीन का कोई हिस्सा नहीं गंवाया है। हम वहीं हैं, जहां हम थे। चीन के साथ स्टैंड ऑफ के दौरान हमने एक इंच जगह भी नहीं खोई है। नरवणे ने कहा कि संघर्ष वाले क्षेत्रों में चरणबंद तरीके से सेना हटाने को लेकर सहमति बनी है। उन्होंने कहा कि चीनी सेना विवादित क्षेत्रों से अपने स्थाई ठिकानों की ओर लौट चुकी है।

दिल्ली: कश्मीरी गेट ISBT में लगी आग, दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मुंबई: शरद पवार की तबीयत बिगड़ी, ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती

आपको बता दें कि पहले डोकलाम और फिर पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ ही हुई तनातनी के बाद दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात बन गए थे। लद्दाख में गलवान घाटी में दोनों सैनिकों के टकराव ने सैन्य अधिकारियों को सोचने पर मजबूर कर दिया था। जिसके बाद भारत ने एलएसी पर अपने सैनिकों की संख्या बढ़ा दी थी। ऐसी ही कुछ तैयारी चीन की ओर से भी देखने को मिली थी। इस बीच विपक्षी पार्टियों ने चीन द्वारा भारतीय जमीन कब्जाने के आरोप लगाए थे। हालांकि उस समय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इन आरोपों को सिरे से खारिज किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो