scriptमोक्षदायिनी गंगा में विलीन हुईं अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां, विसर्जन में उमड़ा जन सैलाब | Atal Bihari Vajpayees asthi visarjane ritual to be performed | Patrika News
विविध भारत

मोक्षदायिनी गंगा में विलीन हुईं अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां, विसर्जन में उमड़ा जन सैलाब

हरिद्वार में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है।

नई दिल्लीAug 19, 2018 / 01:32 pm

Saif Ur Rehman

Atal

पकड़ी गई फरार ‘लेडी डॉन’, पूरे परिवार पर दर्ज हैं 113 केस

हरिद्वार। आज राजनीति के पितामह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी मोक्षदायिनी गांगा में लीन हो गए। हरिद्वार में हर की पौड़ी में अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन हुआ। अस्थि विसर्जन के दौरान भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शामिल रहे। साथ ही परिजन भी मौजूद रहे। भारी संख्या में लोग यहां पहुंचे थे। इससे पहले अस्थि कलश यात्रा जनसैलाब उमड़ पड़ा था। कलश को एक वाहन पर रखा गया है। जिसपर सभी बड़े नेता बैठे रहे। कलश यात्रा भल्ला कॉलेज ग्राउंड से शुरू हुई।जो करीब दो किलोमीटर लंबी यात्रा रही । इससे पहले पूर्व पीएम वाजपेयी की बेटी नमिता और पोती निहारिका आज सुबह स्मृति स्थल पहुंची और वहां से पूर्व प्रधानमंत्री के अस्थियों को एकत्रित किया और हरिद्वार के लिए रवाना हुए। बता दें कि कि भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को हरिद्वार में गंगा समेत देश में अलग अलग स्थानों पर सौ पवित्र नदियों में विसर्जित किया जाएगा।
केरल: मरने वालों की संख्या हुई 357, युद्ध स्तर पर चल रहा है राहत और बचाव कार्य

https://twitter.com/hashtag/AtalBihariVajpayee?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/AtalBihariVajpayee?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
15 हजार भाजपा का कार्यकर्ता शामिल होंगे

कलश यात्रा में भारतीय जनता पार्टी के करीब 15 हजार भाजपा कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद हैं।करीब 200 बसों में देहरादून से हरिद्वार पहुंच रहे हैं भाजपा कार्यकर्ता। ये अस्थि कलश यात्रा दो किलोमीटर लंबी होगी।

सभी राजधानियों में पहुंचेंगे अस्थि कलश
23 अगस्त को लखनऊ में गोमती में अस्थि विसर्जन व श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में उनके परिजन भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद देश के सभी राज्यों के राजधानियों में अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश पहुंचेंगे, जहां भाजपा कार्यालयों में उनको रखा जाएगा और वहां से अलग-अलग जगहों पर प्रमुख शहरों में स्थित पवित्र नदियों में विसर्जित किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में भाजपा व राजग के वरिष्ठ नेता, केंद्र व राज्य सरकारों के मंत्री भी रहेंगे। 20 अगस्त को शाम चार बजे से साढ़े छह बजे तक दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में सार्वजनिक सर्वदलीय श्रद्धांजलि व प्रार्थना सभा का आयोजन होगा। इसमें प्रार्थना सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विभिन्न दलों के नेता मौजूद रहेंगे। इसके बाद देश की सभी राजधानियों, जिला मुख्यालयों व पंचायत समितियों में श्रद्दांजलि सभाएं होंगी।

Home / Miscellenous India / मोक्षदायिनी गंगा में विलीन हुईं अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां, विसर्जन में उमड़ा जन सैलाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो