केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल का आरोप, अरविंद केजरीवाल ने किया तिरंगे का अपमान, उपराज्यपाल को लिखी चिट्ठी

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखकर तिरंगे के अपमान की शिकायत की है। केंद्रीय मंत्री ने लिखी चिट्ठी लिखकर कहा है कि अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान तिरंगे के अपमान किया है।

नई दिल्ली। देश कोरोना संकट से जूझ रहा है, ऐसे में दिल्ली सरकार और केंद्र की बीजेपी सरकार एक बार फिर आमने-सामने हैं। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में पटेल ने दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर केजरीवाल की शिकायत की है। केंद्रीय मंत्री ने लिखी चिट्ठी लिखकर कहा है कि अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान तिरंगे के अपमान किया है।

राष्ट्रीय ध्वज में ज्यादा नजर आ रहा है हरा रंग
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने अपने शिकायत पत्र में लिखा है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपनी डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तिरंगे झंडे को सजावट के सामान के रूप में इस्तेमाल किया। उनका तर्क है कि केजरीवाल ने तिरंगे को इस तरह से लगाया कि सिर्फ उसका हरा रंग ही दिखाई दे रहा था। एलजी को लिखे खत में आखिर में प्रहलाद पटेल ने लिखा है कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय से जाने-अनजाने में ऐसे कृत्य की अपेक्षा नहीं करते हुए इस ओर आपका ध्यानाकर्षण चाहता हूं। राष्ट्रीय ध्वज की संवैधानिक मर्यादा बनाए रखनी चाहिए।

 

यह भी पढ़ें :— दिल्ली में अस्पताल के 80 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी डॉक्टर की मौत

राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना सभी की जिम्मेदारी
प्रह्लाद सिंह पटेल ने अपने पत्र में लिखा है कि राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने आगे लिखा, केजरीवाल जब भी टीवी पर संबोधन के लिए आते हैं तो उनका ध्यान बेबस ही तिरंगे पर चला जाता है। क्योंकि वह उन्हें देश की गरिमा एवं संवैधानिक स्वरूप से भिन्न प्रतीत होता है। बीच में सफेद हिस्से को कम करके हरे हिस्से को जोड़ दिया गया लगता है जो भारत सरकार गृह मंत्रालय के द्वारा निर्दिष्ट भारतीय झंडा संहित में उल्लिखित भाग 1 के 1.3 में दिए गए मानकों का प्रयोग नहीं दिखाई देता है।

यह भी पढ़ें :— देश का पहला मामला: शेर भी कोरोना की चपेट में, हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 एशियाई शेर पॉजिटिव

दिल्ली और केंद्र सरकार की बीच वाक युद्ध
खबर लिखे जाने तक दिल्ली सरकार, दिल्ली के मुख्यमंत्री के कार्यालय और आम आदमी पार्टी की ओर से इन आरोपों पर कोई जवाब नहीं जारी किया गया था। आपको बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच कोविड मैनेजमेंट, ऑक्सीजन की कमी, वैक्सीन की कमी को लेकर वाक युद्ध चल रहा है, ऐसे में तिरंगे को लेकर लिखा गया यह खत एक नए विवाद को जन्म दे सकता है।

Arvind Kejriwal BJP
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned