scriptCoronavirus: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ‘अपना बूथ कोरोना मुक्त’ अभियान की शुरुआत | BJP national president JP Nadda start 'apna booth, corona mukt' campaign | Patrika News

Coronavirus: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ‘अपना बूथ कोरोना मुक्त’ अभियान की शुरुआत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2021 07:48:41 pm

Submitted by:

Anil Kumar

भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर ‘अपना बूथ कोरोना मुक्त’ अभियान की शुरुआत की है।

jp_nadda.jpeg

BJP national president JP Nadda start ‘apna booth, corona mukt’ campaign

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी के साथ फैल रहे हैं और हर दिन हजारों लोगों की मौत हो रही है। बीते चार दिनों से 2 लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं, जिससे चिंताएं बढ़ गई हैं।

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच तमाम राज्य सरकारों और केंद्र सरकार की ओर से जरूरी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। इन सबके बीच भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक अभियान की शुरुआत की है।

यह भी पढ़ें
-

12 दिनों में भारत का दैनिक कोरोना पॉजिटिविटी रेट दोगुना, रोज आ रहे रिकॉर्डतोड़ नए केस

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को राष्ट्रीय स्तर पर ‘अपना बूथ-कोरोना मुक्त’ अभियान की शुरुआत की है। जेपी नड्डा ने सभी राज्यों के भाजपा प्रदेश अध्यक्षों राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित इस बैठक में नड्डा ने कोरोना से उपजे हालातों पर चर्चा की और पार्टी कार्यकर्ताओं से ‘अपना बूथ, कोरोना मुक्त’ अभियान शुरू करने को कहा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80p7xk

बीते चार दिनों से लगातार 2 लाख से अधिक नए मामले आ रहे सामने

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। इसके साथ देश में कोरोना पॉजिटिविटी की दर भी काफी तेज गति से बढ़ रही है, जिससे चिंताएं काफी बढ़ गई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि पिछले 12 दिनों में कोरोना पॉजिटिविटी की दर 8 फीसदी से बढ़कर 16.69 फीसदी हो गई है। यानी कि पहले एक दिन में 100 लोगों की जांच की जाती थी तो 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाते थे, लेकिन अब बीते बारह दिनों में प्रति 100 लोगों में 16-17 लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें
-

कोरोना के कहर के बीच मुकेश अंबानी का बड़ा कदम, मुफ्त में ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू की

बीते चार दिन से लगातार हर दिन 2 लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को कोरोना संक्रमण के 261,394 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि शनिवार (17 अप्रैल) को 234,692 और इससे पहले शुक्रवार (16 अ्परैल) को 217,353 नए मामले सामने आए थे। इसके अलावा गुरुवार (15 अप्रैल) को 200,739 नए मामले दर्ज किए गए थे।

इसके साथ ही देश में अब तक 1,47,88,003 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 1,77,150 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र सबसे उपर है। महाराष्ट्र में अब तक कुल 37,70,707 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 59,970 लोगों की मौत हो चुकी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80p91p
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो