scriptब्राजील के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से मदद मांगी, पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीन देने को कहा | Brazilian President seeks help from PM Modi | Patrika News
विविध भारत

ब्राजील के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से मदद मांगी, पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीन देने को कहा

Highlights

पत्र लिखकर जल्द कोविड वैक्सीन भेजने की अपील की है।
ब्राजील में वैक्सीनेशन की शुरुआत न होने के कारण यहां पर स्थितियां नाजुक बनी हुईं हैं।

Jan 09, 2021 / 11:18 pm

Mohit Saxena

Jair Bolsonaro

जायर बोलसोनारो

नई दिल्ली। भारत में बनी दो स्वदेशी वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को लेकर मंजूरी मिल चुकी है। देश में जल्द कोविड टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है। इस बीच ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जल्द कोविड वैक्सीन भेजने की अपील की है।
पीएम मोदी की उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया फैसला, 16 जनवरी से देशभर में शुरू होगा वैक्सीनेशन

दुनिया में कोरोना से प्रभावित देशों की सूची में ब्राजील दूसरे स्थान पर है, ऐसे में ब्राजील में वैक्सीनेशन की शुरुआत न होने पर व देरी होने के कारण ब्राजील पर दबाव काफी बढ़ गया है।
ब्राजील के राष्ट्रपति कार्यालय ने इस खत को जारी कर कर दिया है। ब्राजील के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा कि वे भारतीय टीकाकरण कार्यक्रम पर बिना कोई आंच आए,राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम को तुरंत कार्यान्वयन के लिए 20 लाख वैक्सीन डोज की आपूर्ति के लिए अपील करते हैं।
ब्राजील में बीते कई महीनों से कोरोना को काबू करने के प्रयास विफल रहे हैं। इस दौरान यहां के राष्ट्रपति द्वारा लिए लापरवाही भरे फैसलों ने लोगों को परेशान किया। यहां पर अमरीका के बाद सबसे अधिक मौतें हुई हैं।

Home / Miscellenous India / ब्राजील के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से मदद मांगी, पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीन देने को कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो