scriptCDS जनरल रावत का बड़ा बयान, कहा- आतंकवाद को खत्म करने लिए भारत अपनाए अमरीकी मॉडल | CDS vipin Rawat says India adopted American model to end terrorism | Patrika News

CDS जनरल रावत का बड़ा बयान, कहा- आतंकवाद को खत्म करने लिए भारत अपनाए अमरीकी मॉडल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2020 03:53:03 pm

Submitted by:

Shivani Singh

जनरल बिपिन रावत ने कहा आतंकवाद के खिलाफ जारी रहेगी जंग
भारत से आतंकवाद के खात्मे के लिए जरूरी है अमरीकी मॉडल अपनाना
आतंकवाद को पूरी दुनियां में अलग-थलक करने की जरूत

नई दिल्ली। चीफ ऑफ डिफेंस जनरल बिपिन रावत ने आतंकवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत को आतंकवाद के खात्मे के लिए अमरीकी मॉडल अपनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब तक कुछ देश आतंकवाद को फ्रॉक्सी वॉर के रूप में इस्तेमाल करेंगे तब तक ये खत्म नहीं होने वाला।

यह भी पढ़ें

देवेंद्र सिंह ने किया बड़ा खुलासा, एक और अधिकारी आतंकियों के लिए करता है काम

बिपिन रावत ने कहा कि इसे रोकने के लिए आतंकियों को फंडिंग बंद करनी होगी। जब तक ये चीजे बद नहीं होती तब तक आतंकवाद के खिलाफ जंग जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं होने वाली। अभी हमे इसके साथ जीना है। इसे खत्म करने के लिए इसकी जड़ तक पहुंचने की जरूरत है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने ये बातें दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि हमे भी अमरीकी जैसा रास्ता अपनाना होगा, जैसा उसने 9/11 के बाद शुरू किया था। तभी आतंकवाद को खत्मा हो सकता है।

यह भी पढ़ें

गुड़िया गैंगरेप केस: 18 जनवरी तक टला फैसला, 5 साल की बच्ची के साथ हुआ था दुष्कर्म

रावत ने कहा कि आतंकवाद को पूरी दुनियां में अलग-थलक करने के लिए जरूरी है कि इसके खिलाफ वैश्विक जंग हो। वहीं, आतंकवाद का साथ देने वाले देशों के खिलाफ भी ऐसा रवैया अपनाने की जरूरत है। उन्होंने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि ATF जैसे मंचों पर ऐसे देशों को ब्लैक लिस्ट किया जाना चाहिए ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो