scriptकोरोना वायरस: केंद्र सरकार ने सभी परीक्षाएं स्थगित की, IIT और JEE की परीक्षाएं भी टलेगी | Central govt all educational institutions to postpone ongoing exams till March 31 | Patrika News
विविध भारत

कोरोना वायरस: केंद्र सरकार ने सभी परीक्षाएं स्थगित की, IIT और JEE की परीक्षाएं भी टलेगी

इस वायरस के खतरे से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश जारी किया है। वहीं आईआईटी और जेईई की परीक्षाएं भी स्थगित होने की संभावना है।

नई दिल्लीMar 19, 2020 / 07:36 am

Prashant Jha

कोरोना वायरस: केंद्र सरकार ने सभी परीक्षाएं स्थगित की, IIT और JEE की परीक्षाएं भी टली

कोरोना वायरस: केंद्र सरकार ने सभी परीक्षाएं स्थगित की, IIT और JEE की परीक्षाएं भी टली

नई दिल्ली। दुनियाभर समेत भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। खबर लिखे जाने तक आंकड़ा 156 तक पहुंच गया है। वहीं सरकार इस बीमारी की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इस वायरस के खतरे से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश जारी किया है। वहीं आईआईटी और जेईई की परीक्षाएं भी स्थगित होने की संभावना है।

31 मार्च के बाद नई तारीख की घोषणा

दरअसल CBSE कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए 19 मार्च से 31 मार्च के बीच निर्धारित की गई थी। लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने इसे रद्द करने का फैसला लिया है। 31 मार्च के बाद सरकार परीक्षा की अगली तिथि निर्धारित की जा सकती है। सीबीएसई सेक्रेटरी अनुराग त्रिपाठी ने ये जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस के अब तक 159 मामले, PM मोदी गुरुवार को राष्ट्र को करेंगे संबोधित

https://twitter.com/ANI/status/1240320469678489606?ref_src=twsrc%5Etfw
सभी प्रतियोगी परीक्षाओं पर भी रोक

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के मद्दनजर देश के 16 राज्यों में सभी स्कूल-कॉलेज समेत शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। साथ ही सभी प्रतियोगी परीक्षाओं पर भी रोक लगा दी गई है। यूजी-पीजी और स्कूल की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।
सेना की सभी भर्ती स्थगित
कोरोना वायरस के चलते भारतीय सेना ने अगले एक महीने के लिए होने वाली अपनी सभी भर्ती परीक्षाएं रद्द कर दी है

आईटीबीपी कॉस्टेबल परीक्षा और आरबीआई अस‍िस्‍टेंट परीक्षा रद्द
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने 22 मार्च को देशभर में होने वाले कॉस्टेबल पदों की भर्ती परीक्षा को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है। वहीं आरबीआई अस‍िस्‍टेंट की होने वाली परीक्षा को भी रद्द करने का फैसला किया गया है। यह परीक्षा 29 मार्च को आयोजित होने वाली थी।

Home / Miscellenous India / कोरोना वायरस: केंद्र सरकार ने सभी परीक्षाएं स्थगित की, IIT और JEE की परीक्षाएं भी टलेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो