scriptगणपति महोत्सव के चलते रेलवे चलाएगा 162 Special Trains | Central Railway to run 162 special trains ahead of Ganpati Festival | Patrika News

गणपति महोत्सव के चलते रेलवे चलाएगा 162 Special Trains

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2020 02:30:10 pm

मध्य रेलवे गणपति उत्सव के लिए कोंकण क्षेत्र की ओर चलाएगा 162 रेलगाड़ियां।
ये सभी ट्रेनें पूरी तरह से आरक्षित होंगी और करना होगा कोरोना नियमों का पालन।
त्योहारी सीजन के चलते पश्चिम रेलवे पांच ट्रेनों की 20 ट्रिप भी चलाएगा।

 

Central Railway to run 162 special trains ahead of Ganpati Festival

Central Railway to run 162 special trains ahead of Ganpati Festival

नई दिल्ली। मध्य रेलवे गणपति उत्सव के लिए कोंकण क्षेत्र की ओर 162 विशेष ट्रेनें चलाने के लिए तैयार है। रेेलवे इसके लिए शनिवार 15 अगस्त से बुकिंग शुरू करेगी। रेलवे द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक मध्य रेलवे गणपति महोत्सव 2020 के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ का प्रबंधन करने के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस/लोकमान्य तिलक टर्मिनस और सावंतवाड़ी रोड/कुडाल/रत्नागिरि के बीच इन विशेष ट्रेनों को चलाएगा।
रेलवे ने की गुजरात-महाराष्ट्र के बीच नई स्पेशल ट्रेनों के संचालन की घोषणा, 17 अगस्त से शुरू होगा रिजर्वेशन

रेलवे के मुताबिक यह सभी स्पेशल ट्रेनें पूरी तरह से आरक्षित ट्रेनें होंगी। यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य पर यात्रा के दौरान COVID-19 से संबंधित केंद्र सरकार के सभी मानदंडों, मानक संचालन प्रक्रिया (SoPs) का पालन करने की सलाह दी जाती है।
Unlock 3.0 के बाद कब खुलेंगे देशभर के स्कूल, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दिया जवाब

दरअसल गणेश चतुर्थी कोंकण क्षेत्र के सबसे पवित्र त्योहारों में से एक है। त्योहार के महत्व को ध्यान में रखते हुए और कोरोना महामारी के वर्तमान परिदृश्य को ध्यान में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ संभालने के लिए सेंट्रल रेलवे के साथ समन्वय में कोंकण रेलवे ने मुंबई CSMT/ लोकमान्य तिलक (T) और रत्नागिरी/सावंतवाड़ी रोड/कुडाल स्टेशन के बीच गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।
https://twitter.com/hashtag/GanapatiFestival?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस बीच गणपति उत्सव के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए और त्योहारी सीजन के दौरान अतिरिक्त भीड़ को दूर करने के लिए पश्चिम रेलवे पांच विशेष ट्रेनों की 20 ट्रिप चलाएगा। इसमें दो मुंबई सेंट्रल से सावंतवाड़ी रोड तक, दो बांद्रा टर्मिनस से सावंतवाड़ी रोड तक और एक बांद्रा टर्मिनस से कुदाल तक विशेष किराये वाली ट्रेनों का संचालन शामिल होगा।
स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने 5160 सेकेंड में पढ़े 9810 शब्द, अब तक का तीसरा सबसे लंबा भाषण

गौरतलब है कि रेलवे मंत्रालय ने मंगलवार को घोषणा की कि उपनगरीय सेवाओं सहित नियमित रेल सेवाएं अगली सूचना तक निलंबित रहेंगी। मंत्रालय द्वारा कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लोक परिवहन तंत्र पर सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का हवाला देते हुए यह घोषणा की गई। केंद्र सरकार के अंतिम आदेश के मुताबिक रेलवे की सेवाओं का निलंबन 12 अगस्त तक बढ़ा दिया गया था।
रेलवे मंत्रालय ने यह भी घोषणा की है कि पूर्व में जो फैसला लिया गया था और सूचित किया गया था, उसी तरह अगली सूचना तक नियमित यात्री और उप नगरीय ट्रेन सेवाएं निलंबित रहेंगी। गौरतलब है कि वर्तमान में परिचालित 230 विशेष ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा। मुंबई में लोकल ट्रेनों, जो वर्तमान में राज्य सरकार की मांग पर सीमित रूप से परिचालित हो रही हैं, उनका भी परिचालन जारी रहेगा।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7tz503?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो