scriptChhattisgarh Naxalite attack: Home Minister Amit Shah holds important meeting with officials | छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: गृहमंत्री अमित शाह ने अधिकारियों के साथ की अहम बैठक, बड़ी कार्रवाई के संकेत | Patrika News

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: गृहमंत्री अमित शाह ने अधिकारियों के साथ की अहम बैठक, बड़ी कार्रवाई के संकेत

Chhattisgarh Naxalite attack: गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में हुए बर्बर नक्सली हमले को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में आइबी और सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारी शामिल हुए।

नई दिल्ली

Updated: April 04, 2021 09:12:34 pm

नई दिल्‍ली। छत्तीसगढ़ में रविवार को नक्सलियों ने एक बार फिर से एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। इस हमले में 22 सुरक्षाबल शहीद हो गए, जबकि 30 अन्य जख्‍मी हुए हैं। इस बर्बर हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। बताया जा रहा है तकरीबन 400 से अधिक नक्सलियों के समूह ने सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाकर हमला किया।

amit_shah_1.jpg
Chhattisgarh Naxalite attack: Home Minister Amit Shah holds important meeting with officials

अब गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में हुए बर्बर नक्सली हमले को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में आइबी और सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। एक चुनावी रैली में हिस्सा लेने असम पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह घटना की सूचना मिलने के बाद कार्यक्रम को छोड़कर दिल्ली लौट आए।

यह भी पढ़ें
-

नक्सलियों को मात देने बस्तर में 30 पुराने कैंप फिर से होंगे शुरू, 5 नई बटालियन की तैयारी

सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोेर्ट्स में बताया जा रहा है कि नक्‍सलियों ने पूरी तैयारी के साथ घात लगाकर सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोला था। नक्‍सली एलएमजी जैसे अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। दिल्ली स्थित गृहमंत्री अमित शाह के सरकारी आवास पर हुई बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्‍ला, आइबी के निदेशक अरविंद कुमार और वरिष्‍ठ सीआरपीएफ अधिकारी मौजूद रहे।

डीजी सीआरपीएफ कुलदीप सिंह ने कहा कि इस ऑपरेशन में किसी तरह की खुफिया विफलता नहीं थी। इस ऑपरेशनल में भारी संख्या में नक्सली भी मारे गए हैं। नक्सलियों ने अपने साथियों के शवों को ले जाने के लिए तीन ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया है। हालांकि, कुलदीप सिंह ने अभी ये नहीं बताया है कि कुल कितने नक्‍सली मारे गए हैं। लेकिन अनुमान जताया है कि मारे गए नक्‍सलियों की संख्‍या 25-30 से कम नहीं होना चाहिए।

जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा: शाह

अमित शाह ने नक्सली हमले पर दुख जताते हुए रविवार को कहा- वीरगति पाने वाले जांबाज जवानों को हमारी श्रद्धांजलि है। हम उनके परिजनों और देश को विश्वास दिलाते हैं कि बहादुर जवानों ने देश के लिए जो अपना खून बहाया है वह व्यर्थ नहीं जाएगा। नक्सलियों के खिलाफ मजबूती के साथ लड़ाई जारी रहेगी। हम इसे अंतिम नतीजे तक ले जाएंगे।

यह भी पढ़ें
-

गढ़चिरौली से पहले कई नक्सली हमलों से दहल चुका है छत्तीसगढ़, जानिए 10 बड़े हमले के बारे में

गृह मंत्री अमित शाह ने इस हमले को लेकर छत्तीसगढ़ के मख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की। सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह हालात का जायजा लेने के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.