कोयला तस्करी कांड: ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुँची CBI, 24 घंटे में पेश होने का आदेश

  • कोयला तस्करी मामले में ममता बनर्जी के भतीजे के घर CBI की छापेमारी
  • सीबीआई उनसे पूछताछ करना चाहती है
  • उनकी पत्नी के तार माफियों के साथ जुड़े मिले हैं

 

नई दिल्ली। केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) के अधिकारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को तलब करने के लिए उनके कालीघाट स्थित आवास पर पहुंची हैं। सूत्रों का कहना है कि सीबीआई के पांच अधिकारियों की टीम आवास पर पहुंची है।सीबीआई दल ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुचिरा बनर्जी को जाँच में शामिल होने के लिए कहा है। हालाँकि, नोटिस में अभिषेक बनर्जी का नाम शामिल नहीं है।

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने की देशभर में बिजली की दर एक करने की मांग, केंद्र उठाए जरूरी कदम

मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई की टीम कोयला तस्करी मामले में उन्हें 24 घंटे के अंदर सीबीआई दफ्तर उपस्थित होने के लिए कहा है। सीबीआई की टीएमसी सांसद अभिषेक से पूछताछ भी करेगी। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि जब टीम अभिषेक बनर्जी के आवास पर पहुंची तो वहां पर कोई भी नहीं था. नोटिस घर में चिपका दिया गया है। सीबीआई उनसे पूछताछ करना चाहती है, क्योंकि उनकी पत्नी के तार माफियों के साथ जुड़े मिले हैं।

उन्होंने बताया कि नोटिस में साफ कहा गया है कि रुचिरा बनर्जी को सीबीआई कार्यालय आना होगा। अगर वो नहीं आती हैं तो सीबीआई के अधिकारी उनके आवास पर ही पूछताछ करेगें। अधिकारी ने बताया कि नोटिस में एक फोन नंबर भी दिया गया है और उनसे 24 घंटे के अंदर सीबीआई अधिकारी से संपर्क करने के लिए कहा गया है।

बता दें कोयला कांड में जांच करने के CBI को रुजिरा बनर्जी के एकाउंड में लेनदेन के प्रमाण मिले हैं. इसी कारण नोटिस सीबीआई देने की तैयारी कर रही है। ये सबूत CBI को कोयला घोटाला मामले की जांच के दौरान मिले हैं। इसके अलावा इस मामले में अभिषेक बनर्जी के नजदीकी विनय मिश्रा का नाम भी सामने आया था। जो अभी फरार है।

ये भी पढ़ें- बिहार: जहरीली शराब से 5 की मौत के बाद हड़कंप, SP के खिलाफ हत्या का मुकदमा चलाने की मांग

एक अधिकारी ने बताया कि मिश्रा के घर पर भी छापेमारी की गई है, जिसमें पासवर्ड लगे हुए कई लैपटॉप्स, डॉक्युमेंट्स बरामद हुए हैं। इन सभी की जांच की जा रही है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned