scriptCorona crisis: सीएम अमरिंदर सिंह बोले – पंजाब को लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए बनेगी टास्क फोर्स | Corona crisis: CM Amarinder Singh said - task force will be formed to get Punjab out of lockdown | Patrika News

Corona crisis: सीएम अमरिंदर सिंह बोले – पंजाब को लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए बनेगी टास्क फोर्स

locationनई दिल्लीPublished: Apr 09, 2020 04:40:06 pm

Submitted by:

Dhirendra

 

हालात के हिसाब से लेंगे कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला
प्रदेश के उद्यमियों की पूरी मदद करेगी सरकार
राज्य के लोगों की जान को बचाना पहली प्राथमिकता

dbd451d9-ace6-4ae4-b73a-3f9980b83226.jpg
नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उद्योगपतियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश को लॉकडाउन से बाहर निकालने के लिए टास्क फोर्स बनाई जाएगी। उन्होंने प्रदेश के उद्यमियों को आश्वस्त किया है कि गंभीर मसलों और चुनौतियों को हल करने के लिए सरकार पूरी मदद करेगी।
उन्होंने उद्योग जगत को कोरोना के दौर से बाहर निकलने के लिए अपने सुझाव देने के लिए कहा और मौजूदा हालात में राज्य सरकार के फैसले लेने की प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया।
Covid-19: हार्वर्ड टीएच चैन स्कूल का दावा – प्रदूषित शहरों में कोरोना से जान को खतरा ज्यादा

सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर कोई उद्योग चलाना चाहता है तो वह राज्य सरकार के पास पहुंच सकता है। नया उद्यम शुरू करने के प्रस्ताव को दिशा-निर्देशों के दायरे के अंदर हल करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। सीएम ने उद्योग विभाग से कहा कि उद्योगपतियों द्वारा उठाए गए मामलों पर गंभीरता से विचार करते हुए कम समय में हल किया जाए।
पंजाब में 14 अप्रैल के बाद कर्फ्यू को आगे बढ़ाने का अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। कोई भी फैसला 10 अप्रैल को बुलाई कैबिनेट की मीटिंग के बाद लिया जाएगा। सीएम साफ शब्दों में कहा कि कर्फ्यू को और आगे बढ़ाने की रिपोर्टें राज्य प्रबंधन विभाग द्वारा सरकारी मुलाजिमों को जारी एडवाइजरी के कारण शुरू हुई थी। कैप्टन ने कहा कि उनकी हिदायतों पर मुख्य सचिव ने एडवाइजरी वापस ले ली है।
Covid-19: कोरोना के खिलाफ जंग में राज्यों को मिला केंद्र का साथ, इमरजेंसी पैकेज का हुआ ऐलान

सीएम अमरिंदर ने कहा कि पंजाब में कोरोना महामारी अभी तक नियंत्रण में है लेकिन लगातार बदलते हालात को देखते हुए भविष्य के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इस समय लोगों की जान बचाना ही सरकार की प्राथमिकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो