Live Now
Coronavirus India Live Updates : कोरोना संक्रमण के चलते देश में पिछले 24 घंटों में 3 लाख से अधिक नए केस दर्ज, 2000 से अधिक मौतें

By: Shaitan Prajapat

Started on: 27 Apr 2021, 03:25 PM IST

मुख्य घटनाएं

Coronavirus India Live Updates : कोरोना संक्रमण के चलते देश में पिछले 24 घंटों में 3 लाख से अधिक नए केस दर्ज, 2000 से अधिक मौतें

Corona in India Live Updates : देश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। रोजाना Corona positive मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। Covid-19 को रोकने के लिए सरकार अपने स्तर पर हर संभव कोशिश कर रही है। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

लाइव कवरेज

11:010 PM

उत्तराखंड में चार स्थानों पर कल से कोरोना कर्फ्यू

उत्तराखंड में हरिद्वार, रुड़की, लक्सर, भगवानपुर में कल से लेकर 3 मई की सुबह 5 बजे तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई।

10:35 PM

कोरोना में पिछले 24 घंटों में 895 लोगों की मृत्यु

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 895 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हुई। राज्य में कुल 2,62,54,737 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया जिनमें से 44,10,085 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए।

9:55 PM

कोरोना से लड़ने के लिए भारतीय सेना मैदान में उतरी

देश में कोरोना के चलते बिगड़ते हुए हालातों को देखते हुए भारतीय सेना ने भी कमर कस ली है। सेना ने बड़ी संख्या में अपने डॉक्टर्स एवं पैरामेडिकल स्टॉफ को सिविल अस्पताल में मदद के लिए तैनात करना शुरू कर दिया है। सेना के सभी कमान के लोकल कमांडर्स को आदेश दिए गए हैं कि जहां भी एक्स्ट्रा बेड्स हो वे कोविड़ पेशेंट्स के लिए दे दिए जाएं। इसके साथ ही अस्थाई भर्ती भी शुरू कर दी गई है।

9:12 PM

राजस्थान में एक ही दिन में 121 मौतें

देश में फिर एक बार एक ही दिन में तीन लाख से अधिक नए केस दर्ज किए गए। इसके साथ ही 2000 से अधिक लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हो गई।

राजस्थान में अब तक का हाईऐस्ट रिकॉर्ड, एक ही दिन में COVID-19 संक्रमण से हुई 121 मौतें। कोरोना के चलते अब तक कुल 3806 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। मुंबई में 59 लोगों की मृत्यु होने की खबरे हैं और 4,014 नए केस दर्ज किए गए।

8:22 PM

ऑक्सीजन की कमी होगी दूर, 10636 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स आएंगे भारत

यूनियन सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि एयर इंडिया के जरिए फिलिप्स द्वारा बनाए गए दस हजार 636 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स भारत लाए जा रहे हैं। इनमें से 636 को पहले ही भारत लाया जा चुका है।

7:40 PM

केन्द्र सरकार ने कहा, सभी राज्यों को यथासंभव ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान केन्द्र सरकार ने कहा कि दुनिया के किसी भी देश में अनलिमिटेड ऑक्सीजन नहीं हो सकती है। देश में मेडिकल ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है और किसी भी राज्य में जरूरत होने पर तुरंत उपलब्ध करवाई जा रही है। जिन राज्यों में केसेज की संख्या बहुत ज्यादा है, उन राज्यों के साथ-साथ दूसरे राज्यों को भी ऑक्सीजन यथासंभव उपलब्ध करवाई जा रही है।

7:01 PM

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने लॉकडाउन लगाने से किया मना

केरल में पिछले 24 घंटों में 32819 नए कोरोना संक्रमण के केस दर्ज किए गए हैं जबकि कुल 32 लोगों की मृत्यु हो गई। केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा है कि फिलहाल राज्य में लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।

6:19 PM

हाईकोर्ट ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत दूर करने के लिए गाइडलाइन में परिवर्तन को कहा

हाईकोर्ट ने केन्द्र सरकार, ICMR तथा ड्रग कंट्रोलर जनरल से पूछा है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत को रोकने के लिए गाइडलाइन में क्या परिवर्तन किए गए हैं और किस तरह सभी जरूरतमंदों को चिकित्सा सुविधा दी जाएगी।

5:43 PM

पंजाब में पिछले 24 घंटे में 98 मौतें, 6318 नए केस दर्ज

कोरोना के चलते पंजाब में स्थिति बिगड़ती ही जा रही है। यहां पिछले 24 घंटों में Covid 19 संक्रमण के 6318 नए मामले सामने आए हैं जबकि 98 लोगों की मृत्यु होने की खबर है। पंजाब में अब तक 8500 से अधिक मरीज कोरोना संक्रमण के कारण अपनी प्राण खो चुके हैं।

5:02 PM

बिगड़ते हालातों के बीच CDS जनरल विपिन रावत ने कहा, अब सेना को मैदान में उतारने का वक्त आ गया

पूरे देश में ऑक्सीजन की सप्लाई को सुचारू बनाए रखने के लिए इंडियन रेलवे के बाद अब भारतीय एयरफोर्स ने भी कमर कस ली है। सीडीएस जनरवल विपिन रावत ने कहा कि हालातों की विकटता को देखते हुए सेना को मैदान में उतारने का समय आ चुका है। उन्होंने जानकारी दी कि एयरफोर्स देश के एक हिस्से से दूसरे हिस्से तक ऑक्सीजन कंटेनर्स को पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि बड़ौदा से रांची तक एक, पुणे से जामनगर तक 2, भोपाल से जामनगर तक 2, जयपुर से जामनगर तक 3, इंदौर, भोपाल से जामनगर तक एक-एक क्रॉयोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर भारतीय एयरफोर्स ने ट्रांसपोर्ट किए हैं।

4:28 PM

कर्नाटक में लॉकडाउन के दौरान वैक्सीनेशन रहेगा जारी

कर्नाटक सरकार ने कहा है कि आज रात से शुरू होने वाले 2 हफ्ते के लॉकडाउन के दौरान Covid-19 वैक्सीनेशन का काम जारी रहेगा। लोग जरूरी डॉक्यूमेंट्स दिखा कर वैक्सीन लगवाने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकेंगे।

3:51 PM

गुजरात में 9 और शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगेगा

गुजरात में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार को 9 और शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है। अब 29 शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगेगा। इन सभी 29 शहरों में रेस्तरां बंद रहेंगे और टेक अवे जारी रहेगा। इन शहरों में जिम, क्लब, सिनेमा हॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, सलून स्पा बंद रहेंगे।

3:05 PM

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वैक्सीन की कीमत पर केंद्र सरकार से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि कोरोना वैक्सीन की कीमत अलग अलग क्यों है। इसके लिए सरकार क्या कर रही है। कोर्ट ने यह भी पूछा कि केंद्र अपने संसाधनों जैसे सैन्य बल, अर्ध सैनिक बल और रेलवे का इस्तेमाल कैसे कर रही है। इसके जवाब में केंद्र की ओर से कहा गया है कि संसाधनों की सही इस्तेमाल किया जा रहा है।

2:37 PM

दिल्ली : ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले तीन शख्स गिरफ्तार

साउथ दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर और नाइट्रोजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले 3 लोगों गिरफ्तार किया है। साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया कि टीम को जानकारी मिली कि कुछ लोग ऑक्सीजन सिलेंडर महंगे दामों पर ब्लैक में बेच रहे हैं। पूछताछ में आरोपी मोहित ने बताया कि बड़े सिलेंडर को 50 हजार रुपए में और छोटे सिलेंडर को 30 हजार रुपए में बचे रहे थे।

No data to display.
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned