scriptदिल्ली के इस हॉटस्पॉट इलाके में थम गया कोरोना, 10 दिनों में सामने नहीं आया कोई केस | Corona stalled in this hotspot area of Delhi no case came to light in 10 days | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली के इस हॉटस्पॉट इलाके में थम गया कोरोना, 10 दिनों में सामने नहीं आया कोई केस

8 कोरोना केस आने के बाद आपरेशन की हुई थी शुरुआत
15 हजार से ज्यादा लोगों की हुई स्क्रीनिंग
81 लोगों को किया गया क्वारनटाइन

नई दिल्लीApr 10, 2020 / 09:57 pm

Dhirendra

d8496fe9-d869-4ca7-812e-83e220125383.jpg
नई दिल्ली। वैसे तो दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि जारी है, लेकिन हॉटस्पॉट एरिया दिलशाद गार्डन में सबसे पहले आपरेशन शिल्ड चलाने का लाभ दिखाई देने लगा है। दिलशाद गार्डन में 8 कोरोना केस आने के बाद दिल्ली सरकार ने यहीं से आपरेशन शील्ड की शुरुआत की थी।
दिलशाद गार्डन में 15 दिन पहले आपरेशन शील्ड की शुरुआत इस क्षेत्र को कोरोना से मुक्त करने के हुई थी। इस आपरेशन का असर यह हुआ कि 10 दिन से यहां कोई कोरोना के केस सामने नहीं आया है।
Lockdown : कोरोना केस छुपाने पर दिल्ली के एक निजी अस्पताल पर केस दर्ज, नियमों की अनदेखी का आरोप

बता दें कि दिलशाद गार्डन की रहने वाली एक महिला और उसके बेटे में सउदी अरब से लौटने पर कोरोना केस पाया गया था। महिला का इलाज करने वाले मोहल्ला क्लीनिक डाक्टर समेत 7 कोरोना पीड़ित हो गएं। उसके बाद दिल्ली सरकार ने दिलशाद गार्डन और पुरानी सीमापुरी एरिया को पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। महिला के 81 कांटैक्ट को चिंहित किया गया। उनका इलाज और क्वारंटाईन किया गया।
महिला के बेटे को पकड़ने के लिए दिल्ली सरकार के सीसीटीवी कैमरे का सहारा लिया। उसके बाद दिलशाद गार्डन और ओल्ड सीलमपुर में 123 मेडिकल टीमों का गठन किया गया। इन टीमों ने 4032 घरों में रहने वाले 15 हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की, जिनमें कोरोना के लक्षण मिले, उन्हें क्वारेंटाइन किया गया। मेडिकल टीम की मेहनत और लगन रंग लाई और अब वहां एक भी कोरोना के मरीज सामने नहीं आ रहा है।

Home / Miscellenous India / दिल्ली के इस हॉटस्पॉट इलाके में थम गया कोरोना, 10 दिनों में सामने नहीं आया कोई केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो