Covid-19: दिल्ली से सटे मुरथल के इस मशहूर ढाबे में Corona Explosion, 65 कर्मचारियों निकले पॉजिटिव

  • India में Corona patients की सख्या 39 लाख के पास पहुंच गई
  • Murthal में sukhdev dhaba के 65 कर्मचारी एक साथ कोरोना संक्रमित पाए गए

नई दिल्ली। देश में कोरोना ( Coronavirus in india ) नाम का यह खूंखार दानव अपने पैर पसारता ही जा रही है। नतीजतन भारत में कोरोना रोगियों ( Coronavirus Case in India ) की सख्या 39 लाख के पास पहुंच गई है। इस बीच सोनीपत के मुरथल ( Murthal ) से बढ़ी खबर आई है। यहां एक मशहूर ढाबे में कोरोना विस्फोट ( Corona explosion ) हुआ है। ढाबे के 65 कर्मचारी एक साथ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आपको बता दें कि पर्यटकों और हाइवे से गुजरने वालों के बीच मुरथल के ढाबे काफी मशहूर हैं। यहां कई राज्यों से बड़ी संख्या में लोग खाना खाने आते हैं।

Health Ministry Alert- Covid vaccine आने तक Social Distancing ही हमारी वैक्सीन

दरअसल, सुखदेव समेत मुरथल के कई ढाबे देश भर में अपने स्वाद और पराठों के लिए मशहूर हैं। लेकिन सुखदेव ढाबे में एक साथ कोरोना के 65 मरीजों का मिलना स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल रहा है। मुरथल में यूपी, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के हजारों लोग रोजाना खाना खाने आते हैं। इसके साथ दिल्ली—एनसीआर के लोगों का यहां हमेशा आना—जाना लगा रहता है। गौरतलब है कि सोनीपत में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। यहां बीते एक दिन में ही कोरोना वायरस के 191 नए मामले सामने आए हैं। इन केसों से एक अकेले मुरथल के मशहूर ढाबे सुखदेव से ही 65 नए मामले जुड़े हैं। इस बीच राहत की बात यह है कि सोनीपत जिले में कोरोना वायरस मरीज भी अपनी जान गंवा चुके हैं।

India Post GDS Bharti 2020: 10वीं पास बेरोजगारों के लिए खुश खबरी, इस विभाग ने निकाली 5000 से ज्यादा वैकेंसी

सोनीपत डीसी श्याम लाल पुनिया ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना के 191 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इन केसों में से 65 नए मामले कोरोना सुखदेव ढाबे से आए। इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4,847 हो गई है। डीसी पुनिया ने बताया कि सुखदेव में कोरोना विस्फोट की वजह से अब ढाबों पर नियमों की पालना कराने के लिए सख़्ती बढ़ाई जाएगी। श्याम लाल ने कहा कि फिलहाल मुरथल सुखदेव ढाबा को सील किया जा रहा है। जिसके बाद इसको खोलने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइडलाइंस का अनुपाल किया जाएगा। कोरोना संक्रमण के लिए अहतियात बरतते हुए ढाबे को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा।

कोरोना वायरस Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned