scriptडॉक्टर, पुलिसकर्मी पर थूकने पर लगेगा हत्या का केस, पुलिस ने दी सख्त चेतावनी | coronavirus himachal police action against spitting on doctor police | Patrika News
विविध भारत

डॉक्टर, पुलिसकर्मी पर थूकने पर लगेगा हत्या का केस, पुलिस ने दी सख्त चेतावनी

अब कोरोना ( Coronavirus ) संक्रमित मरीज किसी डॉक्टर, पुलिसकर्मी या अन्य व्यक्ति पर थूकता है तो होगी कानूनी कार्रवाई
कड़ी में हिमाचल के डीजीपी सीताराम मरडी ने कोरोना ( Covid-19 in india ) पॉजिटिव मरीजों को दी सख्त हिदायत
रविवार को एक कोरोना ( Coronavirus in India ) पॉजिटिव मरीज के मेडिकल स्टाफ पर थूकने की आई थी शिकायत
डीजीपी सीताराम मरडी ने कहा कि तबलीगी जमात से आने की जानकारी छुपाने वालों पर हत्या और हत्या के प्रयास का लगेगा मुकदमा

नई दिल्लीApr 07, 2020 / 03:07 pm

Naveen

coronavirus himachal police action against spitting on doctor police

नई दिल्ली।
देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले कुछ दिनों में डॉक्टरों व पुलिसकर्मियों पर थूकने ( Spitting on Doctors Police ) व उनके साथ बदसलूकी करने के मामले सामने आए थे। अब ऐसे लोगों पर पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करने के मूड में है। अब कोरोना ( COVID-19 ) संक्रमित मरीज किसी डॉक्टर, पुलिसकर्मी या अन्य व्यक्ति पर थूकता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई होगी। उस पर हत्या का केस चलाया जाएगा। इसी कड़ी में हिमाचल के डीजीपी सीताराम मरडी ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सख्त हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि ऐसे मरीजों के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा लगाई जाएगी।

उत्तराखंड और हिमाचल में जमातियों पर सख्ती, नहीं माने तो दर्ज होगा कत्ल का मुकद्दमा

तबलीगी जमातियों होगी सख्त कार्रवाई
बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन मस्जिद ( Nizamuddin Masjid ) में धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए हजारों लोगों में से कई कोरोना पॉजिटिव मिले थे। ये सभी देश के अलग-अलग राज्यों से आए थे। इसमें से कुछ को तो आइसोलेट कर लिया था, लेकिन जानकारी छिपाने की वजह से कई जमाती सामने नहीं आ सके। अब इनसे कोरोना फैलने का खतरा है। ऐसे में अब पुलिस प्रशासन इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा। डीजीपी सीताराम मरडी ने कहा है कि तबलीगी ( Tabligi ) जमात से आने की जानकारी छुपाने वालों पर हत्या और हत्या के प्रयास का मुकदमा लगेगा।

जानें, क्या देश में कोरोना वायरस को रोकेगा भीलवाड़ा फॉर्मूला ?

थूकने पर भी होगा हत्या का मुकदमा
बता दें कि हिमाचल में सात जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जिनको टांडा मेडिकल कॉलेज और इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इस दौरान रविवार को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के मेडिकल स्टाफ पर थूकने की शिकायत आई थी। इसके साथ ही अन्य राज्यों से भी ऐसी शिकायत मिली हैं। ऐसे में अब पुलिस ने सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. डीजीपी ने वीडियो संदेश जारी कर साफ कर दिया है कि मरीज नहीं माना तो उसके साथ कोई किसी तरह का मानवीय लिहाज नहीं किया जाएगा और सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Home / Miscellenous India / डॉक्टर, पुलिसकर्मी पर थूकने पर लगेगा हत्या का केस, पुलिस ने दी सख्त चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो