देश में नहीं थम रही Corona की रफ्तार, अब एक दिन में सामने आए 3.32 लाख से ज्यादा नए केस

Coronavirus के नए मामलों ने फिर छुआ रिकॉर्डतोड़ आंकड़ा, 24 घंटों में 3.32 लाक से ज्यादा नए मामले आए सामने

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus In India ) का खतरा लगातार पैर पसार रहा है। महामारी की रफ्तार रोजाना रिकॉर्ड तोड़ आंकड़ों को छू रही है। एक बार फिर देश में कोरोना के नए मामलों ( Corona New Cases )ने अब तक का सर्वोच्च आंकड़ा छुआ है। देश में बीते 24 घंटों में 3.32 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। ये किसी भी देश में अब तक का एक दिन में आने वाले मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

आपको बात दें कि बीते कई दिनों से देश में लगातार नए मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। यही नहीं महामारी से मौत का सिलसिल भी लगातार रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े छू रहा है। बीते 24 घंटे में देश में 2256 लोगों ने अपनी जान गंवाई।

यह भी पढ़ेंः Corona Vaccination: 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले हो जाएं तैयार, 1 मई को वैक्सीन लगवाने से पहले करना होगा ये काम

कोरोना की दूसरी लहर का कहर रोजाना बढ़ता ही जा रहा है। तमाम पाबंदियों और कढ़ाई के बाद भी देश में कोरोना ने तबाही मचा रखी है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, गुरुवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में भारत में 3 लाख 32 हजार 503 नए कोरोना संक्रमित मिले। इस दौरान 2256 कोरोना मरीजों ने अपनी जान गंवाई है।

आपको बता दें कि भारत एक दिन में कोरोना संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या का वर्ल्ड रिकॉर्ड 3.14 लाख नए संक्रमितों के साथ बुधवार को ही तोड़ चुका है।

बीते सात दिनों से लगातार कोरोना मरीजों की मौत की संख्या भी रिकॉर्ड तोड़ रही है। देश में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,86,927 हो गई है।

देश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 62 लाख 57 हजार 164 हो गई है। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 24 लाख 21 हजार 970 पर पहुंच गई। यह कुल संक्रमितों की संख्या का 14.9 फीसदी है।

रिकवरी रेट में लगातार आ रही गिरावट
देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की दर में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। स्वस्थ होने की दर गिरकर 83.9 फीसदी रह गई है। इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1 करोड़ 36 लाख 41 हजार 572 हो गई है। वहीं मृत्यु दर की बात करें तो राष्ट्रीय स्तर पर मृत्यु दर गिरकर 1.1 फीसदी गई है।

यह भी पढ़ेंः Delhi में Oxygen संकट के बीच रीफिल सेंटर पर पहुंचे अधिकारी, सामने जो नजारा था उसे देककर हर कोई रह गया दंग

महाराष्ट्र में जारी कोरोना का कहर
कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में ही देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में सर्वाधिक 67,013 नए संक्रमित मिले। जबकि उत्तर प्रदेश में भी तेजी से नए मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। 34254 नए मामलों के साथ यूपी देश में दूसरा सर्वाधिक केसों वाला प्रदेश है। इसके बाद राजधानी दिल्ली में भी 26,169 नए मामले सामने आए हैं। वहीं केरल में 26995, कर्नाटक में 25795 और छत्तीसगढ़ में 16750 नए कोविड केस मिले हैं।

Coronavirus in india
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned