scriptतमिलनाडु में पूर्ण लॉकडाउन को लेकर नए दिशानिर्देश जारी, इन सेवाओं पर रहेगी पाबंदी | Coronavirus: Tamil Nadu to impose lockdown on Sunday | Patrika News

तमिलनाडु में पूर्ण लॉकडाउन को लेकर नए दिशानिर्देश जारी, इन सेवाओं पर रहेगी पाबंदी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2021 07:17:34 pm

Submitted by:

Anil Kumar

तमिलनाडु सरकार ने भी राज्य में पूर्ण लॉकडाउन को लेकर नए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। तमिलनाडु में रविवार यानी कल से पूर्ण लॉकडाउन लागू होगा। इस दौरान कई तरह की पाबंदियां रहेगी।

tamilnadu_lockdown.png
Coronavirus: Tamil Nadu to impose lockdown on Sunday

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है, जबकि कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू है। इसी कड़ी में अब तमिलनाडु सरकार ने भी राज्य में पूर्ण लॉकडाउन को लेकर नए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। तमिलनाडु में रविवार यानी कल से पूर्ण लॉकडाउन लागू होगा। इस दौरान कई तरह की पाबंदियां रहेगी।

पुलिस के अनुसार, लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने अभी हाल ही में कर्फ्यू की घोषणा की थी और और 12वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें
-

Weekend Lockdown- यूपी में शुरू हुआ वीकेंड लॉकडाउन, बाजार रहेंगे बंद, चिकित्सा संबंधी सेवाएं रहेंगी जारी

कुछ दिन पहले ही राज्य सरकार ने कर्फ्यू की घोषणा करने के साथ ही कई तरह के प्रतिबंधों की घोषणा की थी। सरकार ने पर्यटकों के हिल स्टेशनों पर जाने पर प्रतिबंध लगाने और आवश्यक सेवाओं को छूट देने के साथ रविवार को पूर्ण लॉकडाउन से छूट गई थी।

इन सेवाओं पर रहेगी पाबंदी

इसके अलावा सरकार ने सोमवार से (26 अप्रैल) होटल/रेस्तरां से सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच, दोपहर 12 बजे से 3 बजे और शाम 6 बजे से रात के 9 बजे के बीच भोजन वितरण की अनुमति दी है। जबकि ब्यूटी पार्लर, सैलून, स्पा, नाई की दुकानें, सब्जी/मांस/मछली की दुकानें, मूवी थिएटर, शॉपिंग मॉल और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे, सतत प्रक्रिया उद्योगों को संचालित करने की अनुमति है।

यह भी पढ़ें
-

Weekend Lockdown: यूपी में मिनी लॉकडाउन जारी, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

बता दें कि 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने के बाद से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमणों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। शनिवार को राज्य में 14,842 नए केस सामने आए हैं, जबकि 9,142 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं 80 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,00,668 हो गई है। इससे पहले शुक्रवार को सक्रिय मरीजों की संख्या 95,048 था।

ट्रेंडिंग वीडियो