scriptपश्चिम बंगाल का बैन: इन राज्यों से आने वाले यात्रियों को दिखानी होगी नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट | Coronavirus: West Bengal impose ban on Air passengers travelling from Delhi, UP, MP, Gujarat and Chhattisgarh | Patrika News

पश्चिम बंगाल का बैन: इन राज्यों से आने वाले यात्रियों को दिखानी होगी नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2021 09:56:12 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पश्चिम बंगाल ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और छत्तीसगढ़ से आने वाले यात्रियों के लिए नेगेटिव कोविड रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है

untitled_6.png

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) इस समय भयंकर तबाही मचा रहा है। महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, दिल्ली और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्य भयंकर रूप से इस जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की चपेट में आ चुका है। इस बीच पश्चिम बंगाल ने कोरोना ( Coronavirus in West Bengal ) की रोकथाम के लिए बड़ा कदम उठाया है। पश्चिम बंगाल ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और छत्तीसगढ़ से आने वाले यात्रियों के लिए नेगेटिव कोविड रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है।

Coronavirus: सोनू सूद ने कोरोना को दी मात, रिपोर्ट नेगेटिव आते ही फैंस को दिया यह संदेश

https://twitter.com/hashtag/WestBengal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कोरोना की यह रिपोर्ट 72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए

पश्चिम बंगाल सरकार ने सिविल एविएशन मंत्रालय ( Ministry of Civil Aviation ) को सूचना देते हुए बताया कि अब दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और छत्तीसगढ़ से आने वाले हवाई यात्रियों को 26 अप्रैल से से आने वाले यात्रियों को बंगाल में प्रवेश से पहले अपनी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। जबकि कोरोना की यह रिपोर्ट 72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए। बंगाल सरकार ने यह कदम राज्य में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या के चलते उठाया है।

दिल्ली में खाली पड़े हुए हैं 1200 बेड, अब तक नहीं आया कोई मरीज: रेलवे बोर्ड चेयरमैन

बंगाल में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है

राज्य सरकार का मानना है कि बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की वजह से ही बंगाल में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में आज यानी शुक्रवार को कोरोना वायरस के 12876 नए मामले मिले हैं, जबकि 59 लोगों की मौत हो गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि कोविड-19 टीकाकरण की उदार और त्वरित चरण 3 रणनीति अत्यधिक भेदभावपूर्ण और जनविरोधी है। वैक्सीन निर्माण इकाई द्वारा राज्य सरकारों, निजी सुविधाओं और केंद्र सरकार के लिए अलग-अलग मूल्य तय किए जाने के बाद मुख्यमंत्री का यह मुखर रुख सामने आया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो