scriptCOVID-19: 88 साल की उम्र में बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, डॉक्टरों ने बताई ठीक होने की वजह | COVID-19: 88 years old man in delhi recovers from coronavirus | Patrika News

COVID-19: 88 साल की उम्र में बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, डॉक्टरों ने बताई ठीक होने की वजह

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2020 07:09:27 pm

Submitted by:

Mohit sharma

दिल्ली ( Delhi ) में 88 साल के एक बुजुर्ग ने इस जानलेवा बीमारी को मात दी है
कोरोना ( Corona ) की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद बुजुर्ग को हॉस्पिटल से छुट्टी दी गई

COVID-19: 88 साल की उम्र में बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, डॉक्टरों ने बताई ठीक होने की वजह

COVID-19: 88 साल की उम्र में बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, डॉक्टरों ने बताई ठीक होने की वजह

नई दिल्ली। चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस ( coronavirus ) ने जहां भारत समेत पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है, वहीं दिल्ली में 88 साल के एक बुजुर्ग ने इस जानलेवा बीमारी को मात दी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में 27 अप्रैल को 88 वर्षीय केएस जसवाल को कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद उनको दिल्ली के ही सर गंगाराम हॉस्पिटल ( Sir Gangaram Hospital ) में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद जसवाल को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई।

तेलंगाना सीएम राव का दावा— अगस्त तक बन जाएगी कोरोना की वैक्सीन, पीएम मोदी दी जानकारी

यही नहीं हॉस्पिटल से छुट्टी देते हुए डॉक्टरों और नर्सों ने ताली बजाकर जसवाल का हौसला बढ़ाया। वहीं, जसवाल का इलाज कर रहे डाक्टरों का कहना है कि 88 साल के होते हुए भी उन्होंने अपनी जीवन शैली एकदम संयमित रखी है। यही वजह है कि इस उम्र में भी वो कोरोना से लड़ाई जीत गई। डॉक्टरों ने यह भी बताया कि अगर किसी व्यक्ति का लाइफ स्टाइल अच्छा है और उसको किसी तरह कोई बीमारी नहीं है तो वह कोरोना को हराने में सफल साबित हो सकता है।

लुधियाना में RPF के 14 जवान मिले कोरोना पॉजिटिव, पंजाब सरकारी की बढ़ी मुसीबत

दरअसल, मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले केएस जसवाल भारतीय वायुसेना से रिटायर्ड हैं। रिटायरमेंट के बाद भी उन्होंने अपने जीवन को लेकर कोई ढिलाई नहीं बरती और काफी अनुशासित रहे। वह रोजाना सुबह-शाम योग करते हैं। यही वजह है कि कोई बीमारी उनको छू कर भी नहीं गई। कोरोना से ठीक होने के बाद उन्होंने डॉक्टरों और ईश्वर का धन्यवाद दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो