scriptदिल्ली : जेल रोड फर्नीचर मार्केट के दफ्तर में आग, दमकल ने बचाई चार की जान | Delhi: Fire breaks out in the office of Jail Road Furniture Market | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली : जेल रोड फर्नीचर मार्केट के दफ्तर में आग, दमकल ने बचाई चार की जान

दिल्ली ( Delhi ) के जेल रोड पर स्थित फर्नीचर मार्केट ( Fire in Furniture Market ) में स्थित एक कार्यालय में भीषण आग लग गई
दिल्ली दमकल ( Delhi fire Service ) की गाड़ियों पर मौजूद जवानों ने चार लोगों को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया

नई दिल्लीMay 21, 2020 / 09:04 pm

Mohit sharma

दिल्ली : जेल रोड फर्नीचर मार्केट के दफ्तर में आग, दमकल ने बचाई चार की जान

दिल्ली : जेल रोड फर्नीचर मार्केट के दफ्तर में आग, दमकल ने बचाई चार की जान

नई दिल्ली। दिल्ली के जेल रोड पर स्थित फर्नीचर मार्केट (Fire in Furniture Market ) में स्थित एक कार्यालय में गुरुवार को भीषण आग ( Fierce fire ) लग गयी। आग लगने की इस घटना में कई वाहन भी जलकर स्वाहा हो गये। मौके पर पहुंची दिल्ली दमकल ( Delhi Fire Department ) की गाड़ियों पर मौजूद जवानों ने सूझबूछ का परिचय दिया। जिसके चलते उन्होंने बिल्डिंग में फंसे चार लोगों को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया।

Eid 2020: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मुसलमानों से अपील- सादगी से मनाएं ईद का त्योहार

घटना की पुष्टि दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल कुमार गर्ग ने की। गर्ग के मुताबिक जेल रोड पर स्थित एक बहुमंजिला इमारत में मौजूद दफ्तर में आग करीब दो बजे लगी थी। इमारत के जिस हिस्से में आग लगी वो ऑफिस कॉमप्लेक्स है। आग में चार लोग फंस गये थे। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि हमें शुरुआत में आग जलती नहीं दिखाई दी। प्लास्टिक जलने की बदबू आई। इलेक्ट्रिक शार्ट सर्किट समझकर हमने बिजली के मेन स्विच बंद कर दिये। तब तक धुआं बिल्डिंग और दफ्तरों में घुसने लगा।

सीएम योगी पर भड़कीं प्रियंका गांधी— प्रवासियों की मदद करने वालों जेल में डाल रही यूपी सरकार

धुएं से हमारा दम घुटने लगा था। हम चार पांच लोग दफ्तर के पीछे मौजूद खिड़की से कूदकर जान बचाने की सोच रहे थे। इतने में दिल्ली फायर की गाड़ी पर सवार अफसर जवानों ने हमें देख लिया। उन्होंने हमें उंचाई से नीचे कूदने से रोका।

Cyclone Amphan: भारतीय मौसम विभाग और NDRF की प्रेस कॉन्फ्रेंस, तूफान से बंगाल में ज्यादा नुकसान

दिल्ली दमकल के एक अधिकारी के मुताबिक, ऊंची सीढ़ियां लगाकर इमारत में फंसे चारों लोगों को बचा लिया गया है। मौके पर आग बुझाने के लिए 12 फायर टेंडर भेजे गये थे। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

Home / Miscellenous India / दिल्ली : जेल रोड फर्नीचर मार्केट के दफ्तर में आग, दमकल ने बचाई चार की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो