Eid 2020: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मुसलमानों से अपील- सादगी से मनाएं ईद का त्योहार

  • कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मनाए जाने वाले इस त्योहार को लेकर चिंताएं भी उभरीं
  • मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मुस्लिमों से ईद ( EID ) को सादगी के साथ मनाने की अपील की

By: Mohit sharma

Updated: 22 May 2020, 07:30 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना ( coronavirus ) महामारी के बीच देश में ईद की तैयारियां ( Eid preparations ) भी जोरों पर हैं। हालांकि लॉकडाउन ( Lockdown ) की वजह से बाजारों में हर बार की तरह भीड़ और चहल-पहल वाला माहौल नहीं हैं। लेकिन लॉकडाउन 4.0 ( Lockdown 4.0 ) में मिली की छूट से लोगों को राहत जरूर मिली है। वहीं, जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण ( Coronavirus Infection ) के बीच देश में कुछ रोज बाद मनाए जाने वाले इस त्योहार को ललेकर कुछ चिंताएं भी उभर आईं हैं। ऐसे में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ( Muslim Personal Law Board ) के सदस्य मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमान ( Maulana Khalid Saifullah Rahman ) ने मुस्लिमों से एक खास अपील की है।

सरकार ने घरेलू उड़ानों को दी अनुमति, टिकट रेट की अधिकतम सीमा तय

खालिद सैफुल्लाह रहमान ने मुस्लिमों से अपील की है कि वो इस बार ईद का त्योहार बेहद सादगी के साथ ही मनाएं। उन्होंने कहा कि इस दफा रमजान का पाक महीना एक विशेष सूरत-ए-हाल के साथ आया है। इसलिए हमें बहुत अधिक अहतियात बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस बार ईद पर नए कपड़े खरीदने की बजाए पुराने कपड़े ही पहनें। खालिद सैफुल्लाह रहमान ने यह भी कहा कि ऐसा करने से एक तो लोगों के बीच समानता बढ़ेगी, दूसरा खरीदारी से बचे हुए पैसे जरूरतमंद लोगों के काम आ सकते हैं।

सीएम योगी पर भड़कीं प्रियंका गांधी— प्रवासियों की मदद करने वालों जेल में डार रही यूपी सरकार

खालिद सैफुल्लाह रहमान ने आगे कहा कि अगर लोग ईद की खरीदारी करने बाजारों में निकले तो सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रख पाएंगे, जिसकी वजह से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा कहीं अधिक बढ़ जाएगा। गौरतलब है कि रमजान का महीना कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है, जिसके बाद 24 या 25 मई को ईद का त्योहार मनाया जाएगा।

कोरोना वायरस कोरोना वायरस समाचार coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned