Lockdown Extended in Delhi : एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 31 से मिल सकती हैं राहतें

दिल्ली में 31 मई सुबह 5 बजे तक सख्त लॉकडाउन लागू रहेगा। सरकार का कहना है कि 31 मई से लॉकडाउन में ढील दी जा सकती हैं।

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने रविवार को लॉकडाउन को एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। दिल्ली में 31 मई सुबह 5 बजे तक सख्त लॉकडाउन लागू रहेगा। सरकार का कहना है कि 31 मई से लॉकडाउन में ढील दी जा सकती हैं। इससे पहले भी सरकार ने कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन को कई दफे बढ़ाया था।

यह भी पढ़ेंः- भारत बायोटेक 1 जून से शुरू करेगा 2-18 आयु वर्ग के लिए कोवाक्सिन का ट्रायल

31 के बाद बढ़ सकती है ढील
पिछले कुछ दिनों में कम मामलों और सकारात्मकता दर में गिरावट के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति में सुधार के बावजूद लॉकडाउन को बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर कोविड-19 के मामलों में कमी जारी रहती है, तो सरकार 31 मई से चरणबद्ध तरीके से दिल्ली को अनलॉक करना शुरू कर देगी। केजरीवाल ने पहली बार 19 अप्रैल को तालाबंदी की थी, जिसके बाद इसमें कई बार इजाफा किया जा चुका है। 16 मई को आखिरी बार लॉकडाउन बढ़ाया गया था।

यह भी पढ़ेंः- राजधानी दिल्ली में 20 राज्यों से कम आए कोविड-19 के नए मामले, देश में 3700 से ज्यादा मौतें

दिल्ली में कोविड की स्थिति
देश की राजधानी दिल्ली में 2,260 ताजा कोरोनो वायरस मामले दर्ज किए गए। जोकि 1 मार्च के बाद से सबसे कम मामले सामने आए हैं। वहीं दूसरी ओर 182 लोगों की मौत हई है। 22 मई को मृत्यु सकारात्मकता दर 3.58 फीसदी तक फिसल गई, यहां तक कि केजरीवाल ने आगाह किया कि गिरती संख्या का मतलब यह नहीं है कि खतरा कम हो गया है। दिल्ली में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नवीनतम स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, शहर में दर्ज मौतों की संख्या भी 18 अप्रैल के बाद पहली बार 200 से कम हो गई है।

Coronavirus Deaths
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned