Corona update: Delhi government का बड़ा कदम- रोजगार देने के लिए लॉन्च होगा Job Portal

  • दिल्ली में Coronavirus के बीच Arvind Kejriwal Government ने Job Portal लॉंच करने की घोषणा की
  • Delhi Government ने यह कदम Lockdown में नौकरी गवां चुके लोगों को फिर से रोजगार मुहैया कराने के लिए उठाया

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Delhi ) के बढ़ते संक्रमण के बीच अरविंद केजरीवाल सरकार ( Arvind Kejriwal Government ) ने जॉब पोर्टल ( Job Portal ) लॉंच करने की घोषणा की है। दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) ने यह कदम कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन ( Lockdown ) में नौकरी गवां चुके लोगों को फिर से रोजगार मुहैया कराने के लिए उठाया है। कोरोना काल ( Coronavirus Crisis ) में बेरोजगार हुए लोगों को नौकरी देने के लिए दिल्ली सरकार यह जॉब पोर्टल महाराष्ट्र सरकार ( Government of Maharashtra ) की तर्ज पर लॉंच करने जा रही है। दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ( Delhi Labor Minister Gopal Rai ) ने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जॉब पोर्टल रोजगार देने वालों और नौकरी चाहने वालों दोनों के लिए ही एक प्लेटाफार्म के तौर पर काम करेगा।

Delhi में Coronavirus Under control, Health Minister Satyendra Jain बोले- Credit की चिंता नहीं

दिल्ली की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए योजना बनाई

दिल्ली सरकार में श्रम मंत्री गोपाल राय (Labour Minister) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए दिल्ली सरकार ने एक कार्य योजना बनाई है। दिल्ली सरकार जल्द ही एक आर्थिक सुधारों की दिशा में कदम उठाने जा रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण दिल्ली की अर्थव्यस्था को बड़ा झटका लगा है। प्रवासी मजदूर दिल्ली से बाहर जा चुके हैं इसके अलावा लोगों ने बड़ी तदाद में रोजगार खोए हैं। गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए भी प्रभावी फैसले लिए हैं। दिल्ली में इसका परिणाम भी देखने को मिला है। इस समय दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट घटकर केवल पांच प्रतिशत रह गया है, जबकि कुछ दिन पहले यह 30 प्रतिशत तक पहुंच गया था। अब दिल्ली सरकार का पूरा फोकस अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने पर है।

Priyanka Gandhi ने छोड़ा सरकारी बंगला, जानें क्या होगा Congress General Secretary का नया पता?

12 सदस्यीय एक्सपर्ट की कमेटी बनाई

आपको बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने जुलाई की शुरुआत में कोरोना संक्रमण से निपटने और आर्थिक सुधारों के लिए अपनाए जाने वाले उपायों को पता लगाने के लिए एक 12 सदस्यीय एक्सपर्ट की कमेटी बनाई थी। इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ( Health Minister Satyendra Jain ) ने दिल्ली में कोरोना वायरस के ताजा हालातों की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोविड—19 ( Corona Infection in Delhi ) के 1142 मामले सामने आए हैं। जबकि राजधानी में कोरोना वायरस के ( Coronavirus Outbreak ) अब तक कुल 1,29,531 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, 2137 लोगों ने कोरोना जैसे घातक वायरस को मात दी है, ये लोग ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल कोरोना वायरस ( Covid-19 Case ) के 12, 657 केस एक्टिव हैं।

Arvind Kejriwal
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned