यात्रीगण कृपया ध्यान दें...26 जनवरी को बंद रहेंगे दिल्ली मेट्रो के ये स्टेशन

  • देश में 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर
  • गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में मेट्रो सर्विस में कुछ फेरबदल किया गया

नई दिल्ली। देश में 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस ( The Republic Day ) की तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) समेत देश के संवेदनशील शहरों में भारी मात्रा में पुलिस बल ( Delhi Police ) तैनात किया है और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। इन्हीं कारणों के चलते गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में मेट्रो सर्विस ( DMRC ) में कुछ फेरबदल किया गया है। जिसके चलते मेट्रो के चुनिंदा स्टेशनों पर रोक लगाई गई है। इसके साथ ही मेट्रो पार्किंग भी लगभग 30 घंटों के लिए बंद रखी गई है।

योगेंद्र यादव बोले- ट्रैक्टर परेड पर दिल्ली पुलिस के साथ बनी किसानों की सहमति, ऐसा दिखेगा नजारा

कौन से स्टेशन रहेंगे बंद?

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन के अनुसार गणतंत्र दिवस के दिन लाइन-2 हुडा सिटी सेँटर-समयपुर बादली पर मेट्रो सर्विस आंशिक रूप से बंद रखी जाएगी। इसके साथ ही इस रूट पर केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन 12 बजे तक बंद रखे जाएंगे। हालांकि राहत की बात यह है कि यात्री केंद्रीय सचिवालय का इंटरचेंज के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं, लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन और पटेल चौक पर एंट्री और एग्जिट दोनों ही सुबह 8.45 से 12 बजे तक बंद रखे जाएंगे।

क्या मेट्रो पार्किंक भी रहेगी बंद?

दिल्ली मेट्रो से मिली जानकारी के अनुसार गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा कारणों के चलते 25 जनवरी की सुबह 6 बजे से लेकर 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक मेट्रो की सभी पार्किंग को बंद रखा जाएगा। आपको बता दें कि 26 जनवरी को देशभर में गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा, ऐसे में लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ इस मौके पर मार्केट घूमने और शॉपिंग करने के लिए निकलते हैं। गणतंत्र दिवस को देखते हुए दिल्ली के कनॉट प्लेस मार्केट को 2 बजे के बाद ही ग्राहकों के लिए खोला जाएगा। कनॉट प्लेस मार्केट एसोसिएशन ने इस बार ये फैसला लिया है कि मार्केट को ग्राहकों के लिए 2 बजे के बाद पूरी तरह से खोल दिया जाएगा ताकि लोग अपने परिवार और दोस्तो के साथ यहां आकर घूम सकें।

Kolkata: PM Modi के मंच पर अचानक क्यों बिफर गईं ममता बनर्जी? बोलीं- यूं अपमान करना ठीक नहीं

न्यू दिल्ली ट्रेड एसोसिएशन (एनडीटीए) के एक्सिक्यूटिव मेंबर अमित गुप्ता ने बताया, 26 जनवरी पर अवकाश होता है। हमने हाल ही में एक मीटिंग की थी जिसमें ये तय किया गया कि हम लोग इस बार मार्केट को 2 बजे के बाद ग्राहकों को खोल देंगे। उन्होंने कहा, कनॉट प्लेस के इनर सर्कल पर ग्राहक ज्यादा आते है, रेस्टोरेंट, मॉल्स और अन्य दुकानों और एसोसिएशन के सदस्यों से ये भी कहा गया है कि यदि आप गणतंत्र दिवस के दिन लोगों को अपने सामान पर छूट देना चाहे वो आप खुद तय कर लें। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो की सेवा भी दो बजे से शुरू होगी।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned