Delhi में बारिश के बाद प्रदूषण से मिली राहत, जाने अगले दो दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का हाल?

  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में मौसम ने करवट ली है
  • बारिश के बाद दिल्लीवासियों ने दिवाली के बाद बढ़े प्रदूषण से राहत की सांस ली

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में मौसम ( weather update ) ने करवट ली है। दिल्ली में रविवार को हुई बारिश के बाद दिल्लीवासियों ने दिवाली के बाद बढ़े प्रदूषण ( Air Pollution in Delhi ) से राहत की सांस ली है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हुई बारिश के बाद हवा की गुणवत्ता ( Air Quality in Delhi ) में भी सुधार देखने को मिला है। आपको बता दें कि दिल्ली के आसपास के राज्यों में पराली जलाने और दिवाली की वजह से राजधानी में वायू प्रदूषण की समस्या खड़ी हो गई थी, जिसके बाद लोगों को सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलन महसूस हो रही थी।

Bihar: सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद बोले नीतीश- नहीं बनना चाहता था CM

इस बीच मौसम विभाग ने कहा कि रविवार और सोमवार को राजधानी दिल्ली में हल्की व मध्यम बारिश हो सकती है। दिल्ली में होने वाली इस बारिश की वजह से जहां प्रदूषण से राहत मिलेगी, वहीं हवा के स्तर में सुधार आने के साथ ही दिल्ली में स्मॉग भी छटेगा।

बिहार: 7वीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे Nitish Kumar, उपमुख्यमंत्री के नाम पर संस्पेंस बरकरार

Corona Update: कांग्रेस नेता अहमद पटेल की तबीयत बिगड़ी, मेदांता के ICU में भर्ती

वहीं, बारिश की वजह से तापमान में आने वाली गिरावट की वजह से उत्तर भारत में ठंड तेजी से बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बारिश के बाद हवा में PM 10 और PM 2.5 में सुधार देखा गया। जबकि जिन इलाकों वायू सुबह 8:30 बजे तक वायू प्रदूषण का स्तर लगभग 8 गुना अधिक था, वहीं बारिश के बाद बड़ी गिरावट देखने को मिली।

latest weather update weather update
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned