script 15 अगस्त को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, कहा- इन रास्तों का न करें इस्तेमाल | Delhi Police Issued Traffic Advisory On 15th August | Patrika News

15 अगस्त को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, कहा- इन रास्तों का न करें इस्तेमाल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2021 10:29:21 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Delhi Traffic Alerts: दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, लाल किले के आसपास के ट्रैफिक सुबह चार से दस बजे तक सामान्य यातायात के लिए बंद रहेगा। हालांकि, अधिकृत वाहनों को प्रवेश की इजाजत होगी।

delhi_traffic_police.jpg
Delhi Police Issued Traffic Advisory On 15th August

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independance Day 2021) को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट (Traffic Alert) जारी किया है। स्वतंत्रता दिवस समारोह और 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल समारोह से पहले वाहनों की सुरक्षित और सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी (Delhi Police Traffic Advisory) जारी की है। पुलिस ने एडवाइजरी में निर्देशित रास्तों का इस्तेमाल करने से बचने की सलाह दी है।

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, लाल किले के आसपास के ट्रैफिक सुबह चार से दस बजे तक सामान्य यातायात के लिए बंद रहेगा। हालांकि, अधिकृत वाहनों को प्रवेश की इजाजत होगी। चूंकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

इन रास्तों के इस्तेमाल से बचने की सलाह

दिल्ली पुलिस ने आठ सड़कों के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी है। एडवाइजरी के अनुसार, नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और इसके लिंक रोड से नेताजी सुभाष मार्ग, रिंग रोड राजघाट से आईएसबीटी और आउटर रिंग रोड आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक दोनों दिन आम जनता के लिए सुबह चार बजे से 10 बजे तक बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें
-

Traffic Rules हुए सख्त: कार की पिछली सीट पर बेल्ट न लगाने और बाइक पर साइड मिरर न होने पर लगेगा इतना जुर्माना

इसके अलावा, दिल्ली पुलिस ने दोनों दिन बिना पार्किंग लेबल वाले वाहनों को सी-हेक्सागन इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदर रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन पुल और आईएसबीटी पुल के बीच रिंग रोड और आईपी फ्लाईओवर बायपास से सलीमगढ़ होते हुए आईएसबीटी तक आउटर रिंग रोड से बचने की सलाह दी है।

ट्रैफिक से बचने के लिए दिल्ली पुलिस ने यात्रियों को यमुना-पुस्ता रोड, जीटी रोड पार करने के लिए अरबिंदो मार्ग-सफदरजंग रोड, कनॉट प्लेस-मिंटो रोड और निजामुद्दीन पुल से वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी है।
पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर के लिए डीएनडी-एनएच24-विकास मार्ग, विकास मार्ग-डीडीयू मार्ग और बुलेवार्ड रोड-बर्फ खाना से वैकल्पिक मार्गों से यात्रा करने की सलाह दी गई है।

12 अगस्त की मध्यरात्रि से ये रास्ते बंद

एडवाइजरी के अनुसार, 12 अगस्त की मध्यरात्रि 12 बजे से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक निजामुद्दीन पुल और वजीराबाद पुल के बीच मालवाहक वाहनों की अनुमति नहीं होगी। 14 अगस्त की मध्यरात्रि 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक स्वतंत्रता दिवस के लिए इसी तरह की पाबंदी लागू रहेगी।

यह भी पढ़ें
-

दिल्ली में एंट्री करने से पहले गाड़ी में लगवा लें High Security Number Plate, नहीं तो कटेगा 5500 का चालान

इसके अलावा, 12 अगस्त की मध्यरात्रि रात 12 बजे से 13 अगस्त को सुबह 11 बजे तक महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच अंतरराज्यीय बसों की अनुमति नहीं होगी। 14 अगस्त की मध्यरात्रि 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक स्वतंत्रता दिवस के लिए यह पाबंदी लागू रहेगी। डीटीसी द्वारा संचालित नगर बसें, आईएसबीटी और एनएच-24/एनएच टी-पॉइंट के बीच रिंग रोड पर मध्यरात्रि 12 बजे से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक नहीं चलेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो