scriptदिल्लीवासियों को कुंभ में भाग लेने से पहले देनी होगी केजरीवाल सरकार को जानकारी | Delhiites must give information to govt before participating in Kumbh | Patrika News

दिल्लीवासियों को कुंभ में भाग लेने से पहले देनी होगी केजरीवाल सरकार को जानकारी

Published: Apr 18, 2021 09:19:47 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

दिल्ली सरकार ने कहा है कि कुंभ में भाग लेने वाले दिल्लीवासियों को अपनी पूरी जानकारी सरकारी पोर्टल पर दर्ज करनी होगी। वहीं कुंभ से लौटने के बाद 14 दिन के क्वारंटीन में रहना हाेगा।

Delhiites must give information to govt before participating in Kumbh

Delhiites must give information to govt before participating in Kumbh

नई दिल्ली। दिल्लीवासियों के लिए अहम खबर है। जो भी दिल्लीवासी हरिद्वार में 4 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चल रहे कुंभ समागम में शामिल होने गए थे या जाने की प्लानिंग कर रहे हैं उन्हें अपनी पूरी जानकारी दिल्ली सरकार के पोर्टल पर देनी होगी। वहीं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से आदेश दिया गया है कि जो दिल्लीवासी कुंभ में भाग लेने के बाद वापस लौट रहे हैं उन्हें अपने घर में क्वारंटीन रहना होगा। आइए आपको भी बताते हैं कि सरकार की ओर किस तरह के आदेश दिए गए हैं।

कुंभ जाने से पहले देनी होगी जानकारी
दिल्ली सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सभी दिल्लीवासी जो 4 अप्रैल से आज तक हरिद्वार के कुंभ में गए थे या आज 30 अप्रैल तक यात्रा करेंगे उन्हें अपना विवरण यानी नाम, पता, संपर्क नंबर, आईडी प्रूफ, दिल्ली से प्रस्थान की तारीख और आगमन अपलोड करना होगा। यह सभी जानकारी दिल्ली सरकार के पोर्टल पर लिंक पर अपलोड करना होगा।

यह भी पढ़ेंः- World Heritage Day 2021: क्या है इतिहास और इस दिन का महत्व

कुंभ से लौटने के बाद रहना होगा क्वारंटीन
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से भी आदेश जारी किया गया है कि दिल्ली के सभी निवासी कुंभ मेले में भाग लेने के बाद हरिद्वार से लौट रहे हैं। उन्हें राष्ट्रीय राजधानी आने पर 14 दिनों के लिए घर से बाहर रहने के लिए अनिवार्य रूप से रहना होगा।

सिंबोलिक हो गया है कुंभ
शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कुंभ के अखाड़ों के महामंडलेश्वर से बात की थी। जिसके बाद पूरे देश को संबोधित करते हुए उन्होंने कुंभ मेले को सिंबोलिक करार दे दिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए निरंजनी अखाड़े ने 15 दिन पहले ही कुंभ मेला खत्म करने का ऐलान कर दिया था। इस अखाड़े के 17 साधु-संत संक्रमित हो चुके हैं। अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी खुद संक्रमित हैं। अब तक कुंभ मेले में शामिल होने वाले करीब 70 से ज्यादा साधु-संत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो