scriptडॉक्‍टर्स स्‍ट्राइक: ममता बनर्जी मंगलवार को नबाना में मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधियों से मिलेंगी | Doctors Strike Mamta Banerjee will meet Medical College representative | Patrika News

डॉक्‍टर्स स्‍ट्राइक: ममता बनर्जी मंगलवार को नबाना में मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधियों से मिलेंगी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 17, 2019 02:13:38 pm

Submitted by:

Dhirendra

हड़ताली डॉक्‍टर सीएम ममता बनर्जी से मिलने को तैयार
नबाना में 14 कॉलेजों के 2-2 प्रतिनिधि सीएम से मिलने को तैयार
डॉक्‍टर्स फोरम ने कहा हम गतिरोध दूर करना चाहते हैं

Mamata

डॉक्‍टर्स स्‍ट्राइक: ममता बनर्जी मंगलवार को नबना में मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधियों से मिलेंगी

नई दिल्‍ली। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की अपील पर सोमवार सुबह से डॉक्‍टरों की देशव्‍यापी हड़ताल जारी है। देश भर के पांच लाख से ज्‍यादा डॉक्‍टर्स हड़ताल में शामिल हैं। हड़ताल के असर को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को नबाना में मेडिकल कॉलेज के दो-दो प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी। डॉक्‍टरों से ये मुलाकात सोमवार को होनी थी जिसे मंगलवार के लिए टाल दिया गया है।
पीएम मोदी: लोकतंत्र में राजनीतिक निष्‍पक्षता सबसे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण

7 दिनों से जारी है हड़ताल

बता दें कि पश्चिम बंगाल में बीते 7 दिनों से हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात करने को राजी हो गए हैं। हालांकि डॉक्टरों ने पहले मीडिया की मौजूदगी में बातचीत करने की शर्त रखी थी लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया।
No data to display. 14 मेडिकल कॉलेजों के 2-2 प्रतिनिधि मिलेंगे

अब मंगलवार को राज्य सचिवालय में ममता बनर्जी और हड़ताली डॉक्टरों के बीच बैठक होगी। इस बैठक में पश्चिम बंगाल के 14 मेडिकल कॉलेज के 2-2 प्रतिनिधि शामिल होंगे। बैठक की वीडियोग्राफी भी होगी।
IMA के आह्वान पर 5 लाख डॉक्‍टरों की देशव्यापी हड़ताल में AIIMS भी हुआ शामिल

सीएम की पसंद की जगह पर हड़ताली डॉक्‍टर मिलने को तैयार

इससे पहले ज्वाइंट फोरम ऑफ जूनियर डॉक्टर्स की ढाई घंटे चली बैठक में वार्ता पर सहमति बनी। फोरम के प्रवक्ता ने बताया कि हम गतिरोध दूर करना चाहते हैं। हम मुख्यमंत्री की पसंद की जगह पर मिलने को तैयार हैं। बशर्ते जगह इतनी होनी चाहिए जहां पर राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों के प्रतिनिधि मौजूद रह सकें।
अस्तित्व के संकट से गुजर रही कांग्रेस ?

हड़ताल का असर

बता दें कि पश्चिम बंगाल के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में एक मरीज की मौत के बाद दो जूनियर डॉक्‍टरों से हुई मारपीट के विरोध में प्रदेश के जूनियर डॉक्टर सात दिनों से हड़ताल पर हैं। आज पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के समर्थन में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के आह्वान पर देशव्‍यापी हड़ताल है। इस हड़ताल में पांच लाख से ज्‍यादा डॉक्‍टर शामिल हैं। केवल इमरजेंसी और कैजुअल्टी सेवाएं चालू हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो