script

राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे के दौरान NSG के एंटी-स्निपर दस्ते रहेंगे तैनात

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2020 09:37:28 am

Submitted by:

Prashant Jha

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रपति ट्रंप के गुजरने वाले क्षेत्रों को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के कमांडो की एंटी -स्निपर इकाइयों द्वारा सुरक्षा किया जाएगा।

trump

राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे के दौरान एनएसजी के एंटी-स्निपर दस्ते रहेंगे तैनात

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (America President Donald trump) और उनकी पत्नी अमरीकी प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद शहर में तैयारियां पूरी जोरो-शोरों से चल रही हैं। इसके साथ ही शीर्ष दर्जे की सुरक्षा उनके आगमन को लेकर तैनात की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) के साथ राष्ट्रपति ट्रंप के गुजरने वाले क्षेत्रों को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के कमांडो की एंटी -स्निपर इकाइयों द्वारा सुरक्षा किया जाएगा।

ट्रंप की यात्रा का नाम ‘केम छो ट्रंप’ रखा गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोटेरा में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। 800 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे इस स्टेडियम में 1.25 लाख दर्शकों के बैठने की क्षमता है और यह पूरा होने की कगार पर है। अहमदाबाद के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में बसे मोटेरा में ट्रंप की यात्रा का नाम ‘केम छो ट्रंप’ रखा गया है।

ये भी पढ़ें: शपथ समारोह: भाजपा नेता के बयान पर मनीष सिसोदिया का पलटवार, बीजेपी शिक्षकों का सम्मान नहीं करना चाहती

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गांधी आश्रम का भी करेंगे दौरा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप साबरमती स्थित गांधी आश्रम का भी दौरा करेंगे। वे अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद यहां से आश्रम और फिर वहां से मोटेरा स्टेडियम जाएंगे। यहां से मार्ग में वह एक रोड शो करेंगे, जहां गणमान्य लोगों का स्वागत किया जाएगा। देश की सांस्कृतिक विरासत को दर्शाने वाले विभिन्न झांकी की व्यवस्था भी की गई है। पुलिस उपायुक्त विजय पटेल ने मीडिया से कहा, “हवाईअड्डा क्षेत्र, रोड शो, साबरमती आश्रम और मोटेरा स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र की पूरी निगरानी अहमदाबाद पुलिस द्वारा की जाएगी।”

कड़ी सुरक्षा के बीच होगी ट्रंप की यात्रा

उन्होंने कहा, “इसके मद्देनजर 25 से अधिक आईपीएस अधिकारी, 65 सहायक पुलिस आयुक्त, 200 पुलिस निरीक्षक, 800 पुलिस उप-निरीक्षक और लगभग दस हजार पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।” पटेल ने कहा, “स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीमें पहले ही यहां शहर में पहुंच गई है और सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा कर रही है। एनएसजी कमांडो की एंटी-स्निपर यूनिट्स को तैनात किया जाएगा।”

ट्रेंडिंग वीडियो