scriptआज रात इस होटल में गुजारेंगे डोनाल्ड ट्रंप, भारतीय व्यंजनों से सजी होगी थाली | Donald Trump stay at ITC Mourya hotel in delhi tonight | Patrika News
विविध भारत

आज रात इस होटल में गुजारेंगे डोनाल्ड ट्रंप, भारतीय व्यंजनों से सजी होगी थाली

Delhi के 7 star hotel में आज ठहरेंगे Donald Trump
8 लाख रुपए एक रात का किराया है होटल के सुइट का
लजीज व्यंजनों से सजी होगी ‘ट्रंप थाली’

नई दिल्लीFeb 24, 2020 / 03:11 pm

धीरज शर्मा

Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) पत्नी मेलानिया ( Melania trump ) और बेटी इवांका ( Evnaka trump ) के साथ दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। खास बात यह है कि सोमवार की रात वे राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में गुजारेंगे। इस दौरान वे दिल्ली के चाणक्यपुरी के आईटीसी मौर्या होटल ( ITC Mourya Hotel ) में ठहरेंगे।
आईटीसी मोर्या होटल में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ठहरने के लिए खास व्यवस्था की गई है। आईए आपको बता दें कि होटल मोर्या के प्रेसिडेंशियल सुइट के बारे में जहां ट्रंप एक रात गुजारेंगे। इसके साथ ही उन्हें जो खाना यानी ट्रंप थाली परोसी जाएगी उसमें कौनसे व्यंजन शामिल होंगे।
साबरमती आश्रम में डोनाल्ड ट्रंप ने चलाया चरखा, उसके बाद जो हुआ उसे जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

96.jpg
दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार की रात आईटीसी मौर्या होटल के ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट में गुजारेंगे। हालांकि वे पहले राष्ट्रपति नहीं जो इस होटल में रात गुजारेंगे। इससे पहले भी कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष और अमरीका के तीन राष्ट्रपति इस सुइट में ठहर चुके हैं।
हाई-टी में दुनियाभर की खास चाय के साथ हुआ ट्रंप का स्वागत, रखी गई ये खास चीज

itc-maurya-room-8-lakhs.jpg
आपको बता दें कि मौर्या होटल की 14वीं मंजिल पर चाणक्या सुइट मौजूद है। इस सुइट में सबसे पहले अमरीकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश रुके थे। जबकि उनके बाद बिल क्लिंटन रुके और उनके बाद बराक ओबामा ने इस सुइट में रात गुजारी।
ट्रंप के साथ-साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप और उनके दामात जे कुशर भी इसी होटल में ही ठहरेंगे। आपको बता दें कि मौर्या होटल में तमाम लग्जरी सुविधाओं के साथ-साथ इनडोर एयर क्वालिटी भी काफी अच्छी है। होटल के मुताबिक, यह भारत का एकमात्र ऐसा होटल है जिसका इनडोर एयर क्वालिटी WHO स्डैंडर्ड के तहत है।
456-jpg.jpg
तमाम लग्जरी सुविधाओं से लैस सुइट
– 4600 स्वायरफीट में फैला है ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट सुइट
– 8 लाख रुपए प्रति रात यहां ठहरने की कीमत
– दुनिया के तमाम लग्जरी होटल में शुमार सुविधाओं से लैस है ये सुइट
– खास तौर पर भारतीय कलाओं से सजाया गया है
– सुइट में लिविंग रूम, स्टडी, प्राइवेट डाइनिंग रूम, मिनी स्पा और जिम की सुविधा मौजूद
ट्रंप के कार्यक्रम के लिए भेजे गए थे खास तरह के न्योते, जानिए क्या इस VIP invitation में


सुइट के रेफ्रिजरेटर में ये मौजूद
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुइट में पहले से डायट कोक और चेरी वनिला आइसक्रीम स्टोर कर लिया गया है, क्योंकि यह दोनों चीज प्रेसिडेंट ट्रंप का फेवरेट है।
trump-3.jpg
लजीज व्यंजनों से सजी ‘ट्रंप’ थाली
ट्रंप होटल के बुखारा रेस्त्रां में खाना खा सकते हैं। इससे पहले क्लिंटन और ओबामा भी इस रेस्त्रां में खा चुके हैं। बुखारा रेस्त्रां के शेफ ट्रंप प्लैटर तैयार कर सकते हैं। आपको बता दें कि 41 साल में इस रेस्त्रां के पकवानों की सूची में खास बदलाव नहीं हुआ है।
ट्रंप के जायके के मुताबिक व्यंजन
ट्रंप की थाली में इस बात का खास तौर पर उनकी पंसद के जायके का ध्यान रखा जाएगा। होटल में ट्रंप के पहुंचते ही उन्हें प्राइवेट शेफ उपलब्ध कराए जाएंगे जो उनकी इच्छा के मुताबिक, कोई भी खाना तैयार कर सकते हैं।
बुखारा रेस्त्रां में ज्यादातर खाने तंदूर से बनाए जाते हैं। इनमें कई तरह के कबाब, यहां की खास पहचान दाल बुखारा और खस्ता रोटी के साथ भरवां कुलचा शामिल हो सकते हैं।

Home / Miscellenous India / आज रात इस होटल में गुजारेंगे डोनाल्ड ट्रंप, भारतीय व्यंजनों से सजी होगी थाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो