scriptडोनाल्ड ट्रंप के साथ लंच में शामिल होंगे देश के दिग्गज, प्लेटिनम और गोल्ड श्रेणी में भेजे न्योते | VIP invited to lunch with Donald Trump platinum and Gold category | Patrika News
विविध भारत

डोनाल्ड ट्रंप के साथ लंच में शामिल होंगे देश के दिग्गज, प्लेटिनम और गोल्ड श्रेणी में भेजे न्योते

Namaste Trump के लिए तैयार मोटेरा
Donald Trump के स्वागत में रखा गया खास लंच
लंच के लिए भेजे गए खास तरह के न्योते

नई दिल्लीFeb 24, 2020 / 02:02 pm

धीरज शर्मा

Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( American President Donal Trump ) अपने दो दिवसीय भारत दौरे की शुरुआत अहमदाबाद ( Ahamdabad ) से कर रहे हैं। इस दौरान दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने उनका स्वागत किया। 22 किमी के रोड शो के बाद मोदी और ट्रंप मोटेरा स्टेडियम ( Motera Stadium ) पहुंचेंगे। इस दौरान वे स्टेडियम में मौजूद 1 लाख 10 हजार लोगों को संबोधित करेंगे।
आपको बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत के लिए मोटेरा में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम के लिए देश के चुनिंदा लोगों को न्योता भी भेजा गया है।

इन्हीं न्योतों में से एक न्योता की कॉपी ‘पत्रिका’ के पास मौजूद है। इसमें हम आपको बताएंगे किस तरह नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के लिए खास मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। आपको बता दें कि इस कार्यक्रम से जुड़ी हर तैयारी पर सीधे गृहमंत्री अमित शाह की नजर है।
यह भी पढ़ेंः मौसम को लेकर जारी हुआ बड़ा अलर्ट, देशभर के कई राज्यों में बदलेगी मौसम की चाल

4fef7ee7-e0b5-4beb-a471-e56f84852193.jpg
दुनिया के सबसे ताकतवर देश के प्रमुख डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए पूरा अहमदाबाद तैयार है। करीब 700 करोड़ रुपए की लागत से बने और 64 एकड़ में फैले मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप और मोदी एक लाख से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे।
इस खास कार्यक्रम के बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश के चुनिंदा लोगों के साथ एक खास भोज भी करेंगे। इस भोज के लिए जो न्योता भेजा गया है वो बीसीसीआई ( BCCI ) की ओर से भेजा गया है।
1bc668b7-eb0e-4e46-ad28-113f9b1fb148.jpg
24 फरवरी 2020 को अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडिमय मोटेरे में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ जैसे ऐतिहासिक कार्यक्रम में आपको आमंत्रित करते हुए बहुत ही प्रसन्नता हो रही है। इस कार्यक्रम में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद 1 लाख 10 हजार लोगों को संबोधित करेंगे।
आपकी मौजूदगी अनुकरणीय है
जय शाह,
सेक्रेटरी, बीसीसीआई

दो तरह के न्योते
नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के लिए दो तरह के न्योते दिए गए हैं। इसमें पहला ‘प्लेटिनम’ श्रेणी का है जबकि दूसरा ‘गोल्ड’ श्रेणी में दिया गया है।

प्लेटिनम श्रेणी के मेहमानों को नवरंगपुरा स्थित सरदार पटेल स्टेडियम सीबीसीए सुबह 9.15 बजे पहुंचने का समय दिया गया है। इस साफ तौर पर ये भी लिखा गया है कि आपको अपने साथ अपनी ओरिजन फोटो आईडी लाना अनिवार्य है।
f5da77db-8291-4eed-960c-95f65ca4bfd0.jpg
वहीं गोल्ड श्रेणी के मेहमानों के लिए GMDC ग्राउंड पर सुबह 8.30 बजे पहुंचने का समय दिया गया है। यहां से गुजरात क्रिकेट एसोसिशन की ओर से मुहैया करवाई गई बस इन सभी मेहमानों को लेकर सुबह 9 बजे भोजन स्थल पर ले जाएगी। प्लेटिनम की तरह गोल्ड श्रेणी के मेहमानों के लिए भी साथ में फोटो आईडी लाना अनिवार्य लिखा गया है।
b97bb06c-0856-47a4-9974-5294439c901e.jpg
हाई टी में रहेगा ये मौजूद

ट्रंप के आने के बाद उनके लिए हाई टी का भी आयोजन किया गया है। इस हाई में

डिब्बा बंद जूस, नारियल पानी
टी-कॉफीः अमरीकन, इंग्लिश, दार्जलिंग, असाम, अर्ल ग्रे, ग्रीन और लेमन टी, डिब्बा बंद कुकीज ( शहद, सात तरह के आटों से बने, चोको चिप ), सिके हुए बादाम, काजू और गीले बादाम समेत सूखे मेवे।
स्नैक्स : खमंड, बोक्रली और कॉर्न का समोसा
मीठा: एपल पाय, काजू कतली और फ्रेश फ्रूट

Home / Miscellenous India / डोनाल्ड ट्रंप के साथ लंच में शामिल होंगे देश के दिग्गज, प्लेटिनम और गोल्ड श्रेणी में भेजे न्योते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो