scriptमौसम का मिजाजः पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, कई राज्यों में बारिश के आसार | Weather Forecast Snowfall in hill area rainfall alert many state | Patrika News
विविध भारत

मौसम का मिजाजः पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, कई राज्यों में बारिश के आसार

Weather forecast जम्मू-कश्मीर समेत पहाड़ी इलाकों में Snowfall alert
दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में बारिश के आसार
25 फरवरी तक बदलता रहेगा मौसम का मिजाज

Feb 21, 2020 / 01:56 pm

धीरज शर्मा

weather update

फिर बदल रहा है मौसम का मिजाज

नई दिल्ली। देशभर के कई इलाकों में एक बार फिर मौसम ( Weather Forecast ) करवट ले रहा है। पहाड़ों के साथ मैदानी इलाकों में इसका साफ असर देखा जा सकता है। राजधानी दिल्ली ( rain in Delhi ) और उससे सटे इलाकों में गुरुवार देर शाम बाद बारिश ( Rainfall ) ने मौसम को एक बार फिर सर्द बना दिया।
भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक आने वाले 4-5 दिनों में मौसम के मिजाज में ऐसे ही बदलाव देखने को मिलेंगे।

मौसम विभाग के मुताबिक 25 फरवरी तक रोजाना कहीं ना कहीं बारिश होने की संभावना बनी हुई है। साथ ही कुछ इलाकों में आंधी, तेज बारिश और गरज के साथ बिजली चमकने के भी आसार हैं।
दो महीने बाद आखिरकार खुला शाहीन बाग का रास्ता, कुछ देर में ही करना पड़ा बंद, पीछे की वजह दिलचस्प

https://twitter.com/hashtag/Punjab?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पहाड़ों पर जारी रहेगी बर्फबारी
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी का दौर जारी रहने की संभावना है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना है।
उत्तर भारत में बारिश के आसार
एक तरफ पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश की संभावना है तो दूसरी तरफ मैदानी इलाकों में मौसम एक बार फिर करवट लेता नजर आएगा।

दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा, पंजाब और खास तौर पर उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की आशंका बनी हुई है। यूपी के साथ शहरों को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। इमें बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ, कानपूर, गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी शामिल हैं।
महाशिवरात्रि पर देशभर के प्रचलित मंदिरों के करें दर्शन, देखें अनूठी शिव प्रतिमाएं

https://twitter.com/hashtag/temperatures?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
25 फरवरी तक बदलेगा मौसम
मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक की मानें तो 21 से 25 फरवरी के बीच को पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बिहार और पश्चिमी झारखंड के कुछ हिस्सों में बारिश शुरू हो सकती है।
वहीं 22 फरवरी से पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश बढ़ जाएगी जो 23 फरवरी तक जारी रह सकती है। 24 फरवरी को एक बार फिर बारिश तेज होने की संभावना है क्योंकि इसी दौरान बिहार पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित होगा जो बंगाल की खाड़ी से व्यापक मात्रा में नमी आकर्षित करेगा।
हिमाचल में जारी येलो अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों से बर्फबारी जारी है। यहां मौसम एक बार फिर बेहद सर्द हो गया है। इसके चलते नीचले इलाकों में सर्दी का सितर एक बार फिर शुरू हो गया है। शिमला शहर में जहां ताजा हिमपात हुआ है, मौसम विभाग ने 21 फरवरी के लिए येलो अलर्ट जारी किया था, शिमला में बर्फबारी के चलते पारा 7 डिग्री तक लुढ़क गया है।

Home / Miscellenous India / मौसम का मिजाजः पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, कई राज्यों में बारिश के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो