scriptगोवा में कुछ दिनों के अंदर लग सकता है सख्त लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम ने दिए संकेत | Due coronacases lockdown will be impose in state: Goa CM | Patrika News

गोवा में कुछ दिनों के अंदर लग सकता है सख्त लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम ने दिए संकेत

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2021 02:14:49 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि तीन दिनों में हितधारकों और कैबिनेट से सलाह लेकर निर्णय लेगी सरकार

goa cm

goa cm

नई दिल्ली। गोवा में कुछ दिनों के अंदर सख्त पाबंदियां लगने वाली है। यहां पर कोरोना मामलों के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन ने चिंता व्यक्त की है। मीडिया से बातचीत में गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा सरकार लॉकडाउन (Lockdown) लगाने पर विचार कर रही है। राज्य के हितधारकों और मंंत्रिमंडल के परामर्श के बाद दो से तीन दिन में निर्णय लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

देश में बेकाबू हो रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में सामने आए डराने वाले आंकड़े

किराना स्टोर और दुकानें खुली रहेंगी

भाजपा विधायकों के साथ एक ऑनलाइन बैठक में गुरुवार देर रात मीडिया से बातचीत करते हुए सावंत ने कहा कि भले ही राज्य सरकार लॉकडाउन के साथ आगे बढ़े, लेकिन आवश्यक सामान बेचने वाले किराना स्टोर और दुकानें खुली रहेंगी। सावंत ने कहा कि कई विधायक इस राय के साथ है कि हमें लॉकडाउन पर विचार करना होगा। अभी जो प्रतिबंध लगाए जाएंगे, वे बीते लॉकडाउन की तुलना में अधिक गंभीर हैं। लेकिन सभी से राय मशविरा करके फैसला लिया जाएगा।
कैबिनेट की सलाह पर फैसला

उन्होंने कहा कि किराने की दुकाने खुली रहेंगी ताकि लॉकडाउन के दौरान लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। इस दौरान लोग बेवजह घर से बाहर नहीं निकलेंगे। सरकार लॉकडाउन के बारे में सकारात्मक रूप से सोचेगी और अगले दो से तीन दिनों में हितधारकों और कैबिनेट से सलाह लेकर निर्णय लेगी।
कोरोना की गिरफ्त में गोवा

देश के बाकी हिस्सों की तरह गोवा में भी तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इस हफ्ते की शुरुआत से राज्य में रोजाना तीन हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना पॉजिटीविटी रेट 52 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। यह रेट देश में सबसे अधिक है। राज्य में मेडिकल व्यवस्था का आभाव है।
यह भी पढ़ें

कोरोना के कारण असम में जरूरी दवाओं की किल्लत, सीएम सोनोवाल ने जारी किए निर्देश

24 घंटे के भीतर 16 लोगों की मौत

मई माह से अब तक हर दिन औसतन 50 लोगों को इस वायरस से मौत हो रही है। बुधवार को अस्पतालों में भर्ती होने के बाद 24 घंटे के भीतर 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं पूरे राज्य में फिलहाल कोरोना संक्रमितों की संख्या 27,964 के आसपास है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो