देश में बेकाबू हो रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में सामने आए डराने वाले आंकड़े

Coronavirus In India देश में नहीं थम रही कोरोना वायरस की रफ्तार, एक दिन में फिर सामने आए अब तक के सबसे ज्यादा केस

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में बड़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। कई राज्य कोरोना की चेन को रोकने के लिए लॉकडाउन समेत तमाम कड़ी पाबंदियां लगा चुके हैं, बावजूद इसके कोरोना बेकाबू होता जा रहा है।
बीते 24 घंटे में देश में 4.14 लाख नए मामले सामने आए हैं। जबकि 3,920 लोगों को महामारी के चलते अपनी जान गंवानी पड़ी है।

कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है। कई राज्यों में स्थिति बेकाबू होती जा रही है। यही वजह है कि केंद्र समेत राज्य सरकारें कड़ी पाबंदियां लगा रही हैं, लेकिन कोरोना के दूसरी लहर में इन पाबंदियों को भी खास असर देखने को नहीं मिल रहा है।

यह भी पढ़ेँः कोरोना से होम आइसोलेशन में जंग लड़ रहे मरीजों के लिए अच्छी खबर, ऐसे ऑनलाइन बुक कर सकेंगे ऑक्सीजन सिलेंडर, घर बैठे पहुंचाएगी सरकार

स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटे में 4 लाख 14 हजार 182 केस सामने आए हैं। वहीं कोविड के चलते 3920 लोगों ने दम तोड़ दिया है।

नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 2 करोड़ 14 लाख 91 हजार 592 हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना से होने वाली मौत के बाद देश में कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 2 लाख 34 हजार 088 से ज्यादा हो गई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इस महामारी से ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या भी तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में 3 लाख 28 हजार 141 कोरोना मरीजों ने कोरोना को मात देकर ये जंग जीत ली है।

महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर
वैसे तो देश के कई राज्यों में अब कोरोना अपने पैर पसार चुका है, लेकिन महाराष्ट्र अब भी कोरोना का कहर जारी है। महाराष्‍ट्र में एक बार फिर कोरोना का ग्राफ ऊपर चढ़ने लगा है।

गुरुवार को कोरोना महामारी के 62 हजार 194 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस घातक बीमारी से 853 रोगियों ने अपनी जान गंवाई है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक नए मामले सामने आने के बाद अब तक 73 हजार 515 मरीजों की जान चली गई है जबकि संक्रमितों की कुल संख्या 49 लाख 42 हजार 736 हो गई है।

बुधवार की तुलना में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 4554 अधिक नए मामले सामने आए जबकि 67 कम मरीजों ने जान गंवाई।

यह भी पढ़ेंः कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए इस राज्य में भी लगा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री ने बताया कब तक रहेंगी पाबंदियां

मिल सकती है बड़ी राहत
कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में ऐसी तबाही मचाई है कि चारों ओर अस्पताल, बेड और ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच मशहूर टीका विशेषज्ञ गगनदीप कांग ने कहा है कि कोरोना वायरस मामलों में मौजूदा वृद्धि मई के मध्य से आखिर तक नीचे आ सकती है। कांग ने कहा कि कोरोना वायरस मामलों में एक या दो और उछाल आ सकती है लेकिन शायद यह वर्तमान दौर जैसा बुरा नहीं होगा।

Coronavirus in india
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned