scriptLockdown in Kerala: कोरोना की दूसरी लहर को काबू करने के लिए केरल सरकार का बड़ा फैसला, लगाया संपूर्ण लॉकडाउन | Complete Lockdown in Kerala from 8 to 16 May to control Coronavirus Second Wave | Patrika News

Lockdown in Kerala: कोरोना की दूसरी लहर को काबू करने के लिए केरल सरकार का बड़ा फैसला, लगाया संपूर्ण लॉकडाउन

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2021 12:00:06 pm

Lockdown in Kerala मुख्यमंत्री पी विजयन ने केरल में लगाया संपूर्ण लॉकडाउन 8 से सुबह 6 बजे से होगा लागू

Complete Lockdown in Kerala till 16 May

Complete Lockdown in Kerala till 16 May

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। यही वजह है कि इस पर नियंत्रण करने के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकारों तक कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब केरल सरकार ने भी बड़ा कदम उठाया है।
प्रदेश में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए केरल में कम्पलीट लॉकडाउन ( Lockdown in Kerala ) का ऐलान किया गया है।

यह भी पढ़ेंः Coronavirus In India: मई में कोरोना की बड़ी मार, नए मामलों से लेकर मौत तक टूटे अब तक के सभी रिकॉर्ड

https://twitter.com/ANI/status/1390181257661743106?ref_src=twsrc%5Etfw
केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में इसकी रफ्तार पर ब्रेक लगाना जरूरी है। यही वजह है कि केरल में 8 मई से संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। ये लॉकडाउन फिलहाल 16 मई तक के लिए लगाया गया है।
केरल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्थिति पर प्रबंधन और नियंत्रण के लिए 8 मई से 16 मई तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है।

केरल के सीएम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से कहा गया- सीएम की ओर से निर्देश के मुताबिक कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर 8 मई से 16 मई की सुबह 6 बजे तक पूरे केरल राज्य में लॉकडाउन होगा।
केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, ‘सीएम पिनराई विजयन ने पूरे प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है।

पूरे केरल में 8 मई को सुबह 6 बजे से 16 मई तक लॉकडाउन रहेगा। यह कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए अहम है, इसका पालन जरूर करे।’
आपको बता दें कि बुधवार को केरल में कोरोना के 41हजार 953 नए मामले सामने आए थे। यह एक दिन में सामने आए कोरोना केस का रिकॉर्ड था।

इसके बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने केरल की स्थिति को गंभीर बताया था और कहा था कि कोविड-19 की वृद्धि को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे।
यह भी पढ़ेँः कोरोना संकट के बीच शराब पीने वालों के लिए आई अच्छी खबर, सरकार ने जारी किए ये अहम निर्देश

आपको बता दें कि देश में बुधवार को रिकॉर्डतोड़ 4 लाख 12 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। ये अब तक का देश में एक दिन में सबसे अधिक मामलों का रिकॉर्ड है। वहीं कोविड 19 के चलते 3982 यानी करीब 4 हजार लोगों ने एक दिन में अपनी जान गंवाई है। मौत का ये आंकड़ा भी अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।
कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। कहीं आंशिक है तो कहीं संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है। जबकि कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और धारा 144 जैसी कार्रवाई के जरिए कोरोना को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है, बावजूद इसके कुछ राज्यों में हालात चिंताजनक बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो